Wednesday, May 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. महज 3 दिनों में गुरुग्राम के नए प्रोजेक्ट में इस कंपनी ने बेच डाले ₹7,200 करोड़ के लग्जरी फ्लैट, जानें लोकेशन

महज 3 दिनों में गुरुग्राम के नए प्रोजेक्ट में इस कंपनी ने बेच डाले ₹7,200 करोड़ के लग्जरी फ्लैट, जानें लोकेशन

प्रोजेक्ट को पेश करने से पहले के फेज में ही 72 घंटे में सारे अपार्टमेंट बिक गए हैं। आवासीय संपत्तियों की मजबूत मांग को देखते हुए कंपनियों के कारोबार में पंख लग गए हैं।

Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 08, 2024 14:12 IST
यह प्रोजेक्ट 25 एकड़ में फैला है।- India TV Paisa
Photo:FILE यह प्रोजेक्ट 25 एकड़ में फैला है।

फ्लैट चाहे खूब महंगी ही क्यों न हो भारत में खरीदारों की कोई कमी नहीं है। आप इसका अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि रियल्टी सेक्टर की प्रमुख कंपनी डीएलएफ ने गुरुग्राम में अपने प्रोजेक्ट ऑफर से पहले (प्री-लॉन्च) महज तीन दिन में 7,200 करोड़ रुपये में 1,113 लग्जरी फ्लैट बेच दिए। आवासीय संपत्तियों की मजबूत मांग को देखते हुए कंपनियां उत्साह में हैं। डीएलएफ ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि गुरुग्राम में उसने अपनी नई लग्जरी आवासीय परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ को औपचारिक रूप से पेश करने से पहले इसमें 7,200 करोड़ रुपये के फ्लैट बेचे हैं।

72 घंटे में सारे फ्लैट बिक गए

खबर के मुताबिक, हालांकि बीते साल मार्च में भी डीएलएफ ने तीन दिन में 8,000 करोड़ रुपये से ज्यादा में 1,137 लग्जरी फ्लैट बेचे थे। इनकी कीमत सात करोड़ रुपये और उससे ज्यादा थी। इस साल डीएलएफ ने नई परियोजना ‘डीएलएफ प्रिवाना साउथ’ पेश की है, जो गुरुग्राम के सेक्टर 76 और 77 में 25 एकड़ में फैली हुई है। डीएलएफ ने कहा कि इस प्रोजेक्ट को पेश करने से पहले के फेज में ही 72 घंटे में सारे अपार्टमेंट बिक गए हैं। इस परियोजना में सात टावर में 1,113 लग्जरी फ्लैट शामिल होंगे। इस नए प्रोजेक्ट में चार बीएचके अपार्टमेंट और पेंटहाउस हैं।

नवंबर 2023  में ईडी ने की थी छापेमारी

बीते साल नवंबर महीने में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रियल एस्टेट फर्म सुपरटेक और उसके प्रमोटर्स के खिलाफ धनशोधन (मनी लॉन्ड्रिंग) मामले में जांच के तहत गुरुग्राम में प्रमुख रियल्टी कंपनी डीएलएफ के कैम्पस की तलाशी ली थी। मनी लॉन्ड्रिंग की आपराधिक धाराओं के तहत दर्ज किया गया मामला दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के पुलिस विभागों द्वारा सुपरटेक लिमिटेड और उसके समूह की कंपनियों के खिलाफ 670 घर खरीदारों से 164 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में दर्ज की गई 26 एफआईआर से जुड़ा था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement