Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Stock Market के खेवनहार बने घरेलू निवेशक, SIP के जरिये 72,800 करोड़ का निवेश, FPI कर रहे किनारा

Stock Market के खेवनहार बने घरेलू निवेशक, SIP के जरिये 72,800 करोड़ का निवेश, FPI कर रहे किनारा

घरेलू निवेशकों ने एसआईपी के जरिये अप्रैल महीने में म्यूचुअल फंड में 72,800 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया।

Alok Kumar Written by: Alok Kumar @alocksone
Updated on: May 11, 2022 15:42 IST
Share Market - India TV Paisa
Photo:INDIA TV

Share Market 

Stock Market: घरेलू निवेशक भारतीय शेयर बाजार के खेवनहार बन गए हैं। दरअसल, बीते सात महीनों से विदेशी निवेशक तेजी से अपना पैसा भारतीय बाजार से निकाल रहे हैं। बीएसई के अनुसार, अप्रैल, 2022 तक लगातार सात महीने तक FPI भारतीय बाजारों में शुद्ध बिकवाल रहे हैं और उन्होंने शेयरों से 1.65 लाख करोड़ रुपये से अधिक की निकासी की है। वहीं, घरेलू निवेशक लगातार पैसा डाल रहे हैं। घरेलू निवेशकों ने एसआईपी के जरिये अप्रैल महीने में म्यूचुअल फंड में 72,800 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया। म्युचुअल फंड कंपनियों के संगठन एमएफआई के के अनुसार अप्रैल 2022 के अंत में म्यूचुअल फंड प्रबंधन के अधीन कुल संपत्ति 38.03 लाख करोड़ रही हो मार्च 2022 के अंत में 37.56 लाख करोड़ रुपये थी।

Share Market 

Image Source : INDIA TV
Share Market 

बाजार को क्रैश होने से बचाया 

मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि जिस तरह से विदेशी निवेशक लगातार पैसा निकाल रहे हैं, वैसे में भातरीय बाजार की स्थिति 2020 वाली हो गई होती। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ है। इसकी मुख्य वजह है घरेलू निवेशकों का साथ। भारतीय बाजार में घरेलू निवेशक लगातार पैसा लगा रहे हैं। इससे बाजार में गिरावट आ रही है लेकिन बाजार क्रैश नहीं हो रहा है। 

Share Market 

Image Source : INDIA TV
Share Market 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement