Budget 2023
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. ट्विटर में शुरू हुआ भाई-भतीजावाद, एलन मस्क ने अपने चाचा के बेटों को किया हायर

ट्विटर में शुरू हुआ भाई-भतीजावाद, एलन मस्क ने अपने चाचा के बेटों को किया हायर

आखिरकार ट्विटर में भी भाई-भतीजावाद की शुरुआत हो गई है। कंपनी के नए मालिक एलन मस्क ने अपने चाचा के बेटे को हायर किया है। इसके पीछे की वजह भी काफी चौकाने वाली है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: December 08, 2022 12:45 IST
ट्विटर में शुरू हुआ भाई-भतीजावाद, मस्क ने कर दिया खेल- India TV Paisa
Photo:AP ट्विटर में शुरू हुआ भाई-भतीजावाद, मस्क ने कर दिया खेल

Elon Musk Hire Cousins: दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने 44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने के बाद इसके हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। अब उन्होंने अपने चचेरे भाइयों को नौकरी पर रख लिया है। ताकि संकट झेल रही कंपनी को ठीक करने के लिए उनकी मदद सी जा सके। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने अब अरबपति चचेके भाइयों जेम्स मस्क और एंड्रयू मस्क को नौकरी पर रखा है। इन्होंने सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी को जॉइन कर लिया है। ये एलन मस्क के चाचा के बेटे हैं।

इन प्रोजक्ट्स पर काम करेंगे मस्क के भाई

सूत्रों का कहना है कि एंड्रयू मस्क सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट्स पर काम करते हैं, जबकि जेम्स अन्य प्रोजेक्ट्स पर एलन मस्क के साथ काम करते हैं। डील फाइनल करने में महीनों लगाने के बाद अक्टूबर में मस्क ने जब से ट्विटर की जिम्मेदारी संभाली है, तब से अभी तक कंपनी के 70 फीसदी यानी 7500 कर्मियों को या तो नौकरी से निकाल दिया गया है या फिर उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। इसमें सबसे पहले कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल की छुट्टी की गई थी।    

मस्क के दूसरे कंपनी से ट्विटर में लाए जा रहे लोग

मस्क अपनी अन्य कंपनियों के कर्मचारियों को लाए हैं, जिनमें टेस्ला और द बोरिंग कंपनी के इंजीनियर शामिल है। बता दें, कुछ कर्मचारी अब भी कंपनी के मुख्यालय में ऑफिस स्पेस में सो रहे हैं जिसे बेडरूम में बदल दिया गया है। 

टेक्सास में नहीं खुलेगा ट्विटर का हेड ऑफिस

बीच में खबर आ रही थी एलन मस्क अब ट्विटर का हेड ऑफिस भी टेक्सास में खोलेंगे, जैसा उन्होंने टेस्ला के साथ किया था। हालांकि, इसे लेकर एलन मस्क ने साफ कह दिया है कि वह ऐसी कोई योजना नहीं बना रहे हैं। उन्होंने इस पर कहा कि अगर हम ट्विटर के हेड ऑफिस को टेक्सास ले गए तो लोग कहेंगे कि ट्विटर वामपंथी से दक्षिणपंथी हो गया है। उन्होंने आगे कहा कि ऐसा नहीं है। ट्विटर का यह अधिग्रहन दक्षिणपंथी नहीं है, बल्कि यह पूरी तरह से उदारवादी विंग अधिग्रहण है। मस्क ने इसके साथ एक बड़ी बात भी स्वीकार की और कहा कि हो सकता है कि ट्विटर के नए सिरे हो रहे पुनर्गठन में उनसे कई गलतियां हों, लेकिन यह सभी गलतियां समय के साथ ठीक हो जाएंगी।

Latest Business News