Monday, February 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चेन्नई में चक्रवाती तूफान मिचौंग के चलते फॉक्सकॉन, पेगाट्रॉन और Hyundai ने मैनुफैक्चरिंग रोकी, सबकुछ अस्त-व्यस्त

चेन्नई में चक्रवाती तूफान मिचौंग के चलते फॉक्सकॉन, पेगाट्रॉन और Hyundai ने मैनुफैक्चरिंग रोकी, सबकुछ अस्त-व्यस्त

चेन्नई और उसके आसपास मौजूद कई कारखानों ने अस्थायी रूप से ऑपरेशन सस्पेंड कर दिया है। हुंदै मोटर इंडिया की श्रीपेरुंबदूर इकाई में कारखाना संचालन 4 दिसंबर, 2023 के लिए निलंबित कर दिया गया है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: December 04, 2023 23:46 IST
चक्रवाती तूफान मिचौंग ने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और उसके नजदीकी इलाकों में कहर बरपाया। - India TV Paisa
Photo:PTI चक्रवाती तूफान मिचौंग ने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और उसके नजदीकी इलाकों में कहर बरपाया।

चेन्नई और आस-पास के इलाकों में चक्रवाती तूफान मिचौंग ने जन-जीवन के साथ-साथ इंडस्ट्रीज को भी प्रभावित किया है। आईफोन की मैनफैक्चरिंग से जुड़ीं फॉक्सकॉन और पेगाट्रॉन के साथ ऑटो मोबाइल कंपनी हुंदै सहित कई अलग-अलग कंपनियों ने चक्रवाती तूफान मिचौंग से पैदा हुए हालात में तमिलनाडु में अपनी मैनुफैक्चरिंग गतिविधियां रोक दी हैं। चक्रवाती तूफान मिचौंग ने तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई और उसके नजदीकी इलाकों में कहर बरपाया। इससे शहर में पानी भरने के साथ उड़ानों और ट्रेनों का आवागमन भी बुरी तरह बाधित हुआ है।

अस्थायी रूप से ऑपरेशन सस्पेंड

खबर के मुताबिक, सूत्रों के मुताबिक, ऐसे हालात में चेन्नई और उसके आसपास मौजूद कई कारखानों ने अस्थायी रूप से ऑपरेशन सस्पेंड कर दिया है। संपर्क करने पर हुंदै मोटर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि चेन्नई और आसपास के जिलों में मौजूदा चक्रवाती परिस्थितियों में हुंदै मोटर इंडिया की श्रीपेरुंबदूर इकाई में कारखाना संचालन (सभी शिफ्ट) को 4 दिसंबर, 2023 के लिए निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, इस संबंध में फॉक्सकॉन और पेगाट्रॉन से कोई जवाब नहीं मिला है।

जन-जीवन अस्त व्यस्त

लगातार बारिश के कारण शहर के विभिन्न हिस्सों में पानी भर गया, जिससे 2015 की बाढ़ की पुनरावृत्ति की आशंका पैदा हो गई। भाषा की खबर के मुताबिक बारिश के चलते लोगों को पीने के पानी और दूसरी आवश्यक वस्तुओं के लिए भागदौड़ करनी पड़ रही है। तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश की वजह से शहर के कई इलाकों की बिजली गुल हो गई तथा इंटरनेट सेवा बाधित हुई। एयर इंडिया ने खराब मौसम को देखते हुए अपनी सभी फ्लाइट्स को सस्पेंड कर दिया है।

तमिलनाडु में भारी बारिश के बीच सोमवार को 33 फ्लाइट्स चेन्नई से यहां केंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (केआईए) की ओर मोड़ दी गईं। केआईए का संचालन करने वाली बेंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा लिमिटेड (बीआईएएल) के अधिकारियों ने बताया कि इंडिगो, स्पाइसजेट, एतिहाद, लुफ्थांसा और गल्फ एयर की घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को चेन्नई से बेंगलुरु की ओर मोड़ दिया गया है। चेन्नई में कई फ्लाइट रद्द की जा चुकी हैं। लगातार बारिश के चलते हवाई अड्डे पर आने-जाने वाली लगभग 70 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement