Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हरियाणा में नौकरी करने वालों की बल्ले-बल्ले, सरकार के खास तोहफे ने कर दिया खुश

इस राज्य में नौकरी करने वालों की बल्ले-बल्ले, सरकार ने दिया खास तोहफा

राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा गया है कि बढ़े हुए डीए का भुगतान अप्रैल के वेतन से किया जाएगा और जनवरी से मार्च, 2023 के महीने के एरियर का भुगतान मई के महीने में किया जाएगा।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 20, 2023 19:03 IST
हरियाणा में नौकरी करने वालों की बल्ले-बल्ले- India TV Paisa
Photo:FILE हरियाणा में नौकरी करने वालों की बल्ले-बल्ले

हरियाणा राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। राज्य सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में चार प्रतिशत वृद्धि की घोषणा की है। इस डीए वृद्धि का फायदा उन कर्मचारियों को मिलेगा, जो सातवें वेतन आयोग के ढांचे के अनुसार अपना वेतन प्राप्त कर रहे हैं।

हरियाणा सरकार के वित्त विभाग के गुरुवार के आदेश के अनुसार, 1 जनवरी, 2023 से डीए को मूल वेतन के 38 प्रतिशत की मौजूदा दर से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है। राज्य सरकार ने अपने आदेश में कहा गया है कि बढ़े हुए डीए का भुगतान अप्रैल के वेतन से किया जाएगा और जनवरी से मार्च, 2023 के महीने के एरियर का भुगतान मई के महीने में किया जाएगा।

एक अलग आदेश में, वित्त विभाग ने कहा कि राज्य सरकार ने महंगाई राहत (डीआर) में भी 4 प्रतिशत की वृद्धि की है, जो राज्य सरकार के पेंशनभोगियों और पारिवारिक पेंशनरों को 7वें वेतन आयोग के ढांचे के अनुसार उनकी पेंशन/पारिवारिक पेंशन के लिए देय है। 

आदेश में कहा गया है कि डीआर को 1 जनवरी, 2023 से मूल पेंशन/पारिवारिक पेंशन की मौजूदा दर 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है। आदेश के अनुसार बढ़ी हुई डीआर का भुगतान अप्रैल 2023 की पेंशन/पारिवारिक पेंशन के साथ तथा माह जनवरी से मार्च 2023 के एरियर का भुगतान मई माह में किया जायेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement