Wednesday, April 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हेल्थ इंडस्ट्री में आएगी बूम, ये कंपनी देने जा रही एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बेहतर फैसिलिटी

हेल्थ इंडस्ट्री में आएगी बूम, ये कंपनी देने जा रही एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बेहतर फैसिलिटी

Health Industry News: देश में करीब चार महीने बाद संक्रमण के इतने अधिक मामले एक साथ देखने को इस महीने मिले हैं। इससे निपटने के लिए सरकार से लेकर प्राइवेट संस्थान अपने-अपने स्तर पर कोशिश करने में लगे हुए हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: March 19, 2023 14:35 IST
health industry paras hospital- India TV Paisa
Photo:FILE हेल्थ इंडस्ट्री में आएगी बूम

Health Industry: भारत में कोरोना महामारी को आए तीन साल बीत चुके है। एक बार फिर इसके मामलों में अचानक से तेज उछाल देखने को मिला है। देश में करीब चार महीने बाद संक्रमण के इतने अधिक मामले एक साथ देखने को इस महीने मिले हैं। इससे निपटने के लिए सरकार से लेकर प्राइवेट संस्थान अपने-अपने स्तर पर कोशिश करने में लगे हुए हैं। पिछली बार जब कोरोना के मामले बढ़े थे, तब हॉस्पिटल में बेड उपलबध नहीं हुआ करते थे। उस वक्त प्राइवेट हॉस्पिटल में किसी तरह से लोगों को बेड मिलते थे। तब की तुलना में आज के हालात काफी बेहतर हो गए हैं। इसी कड़ी में पारस हेल्थकेयर ने एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बेहतर फैसिलिटी मुहैया करने के लिए एक नए अवतार में खुद को पेश किया है। पारस हेल्थकेयर ने अपने नए लोगो के लॉन्च के साथ अपने नए ब्रांड अभियान पारस हेल्थ का भी अनावरण किया है, जो उपचार और विश्वास का प्रतीक होते हुए इनोवेशन और प्रगति के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है। 

एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ बेहतर फैसिलिटी देने की कोशिश

पारस हेल्थ का नया दृष्टिकोण एक स्वस्थ भारत के लिए साझेदारी करना है और इसका मिशन बुनियादी सुविधाओं और उपचार की कमी वाले समुदायों के लिए सस्ती और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुलभ बनाना है। नई पहल के एक हिस्से के रूप में पारस हेल्थ ने रोगियों की क्लिनिकल परीक्षण आवश्यकताओं के लिए प्रयोगशालाओं के एक नए वर्टिकल पारस लैब्स में प्रवेश करने की भी घोषणा की है। पारस हेल्थ का भारत में 6 अस्पतालों का एक नेटवर्क है जो आज की तारीख में 1500 बेड संचालित करता है। 2006 में गुरुग्राम में अपने पहले अस्पताल के साथ शुरू हुई इस हॉस्पिटल का विस्तार पटना, दरभंगा, उदयपुर, पंचकुला और रांची तक हो गया है। अब जल्द ही यह श्रीनगर और कानपुर तक फैल जाएगा। यह नई सुविधाएँ और शुरुआत मरीजों को सहायता प्रदान करने वाली सेवाएं प्रदान करेंगे और उन्हें सुव्यवस्थित करेंगे। इसके अतिरिक्त, ईएमआर (Electronic Medical Records) और डिजिटल केयर टचप्वाइंट लागू किए जाएंगे, जिससे मरीज अपने घरों में आराम से प्रमुख सेवाओं का उपयोग कर सकेंगे। पारस हेल्थ द्वारा डिजिटल रोगी रिकॉर्ड बनाए रखा जाएगा, जिससे उनके रोगियों के अनुरूप उपचार और देखभाल किया जा सके।

पारस हेल्थ के प्रबंध निदेशक ने दी जानकारी

इस अवसर पर पारस हेल्थ के प्रबंध निदेशक डॉक्टर धर्मिंदर नागर ने कहा कि पिछले 17 वर्षों से पारस हेल्थ अपने  मरीजों को सस्ती, सुलभ और उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहा है। लक्ष्य हमेशा देश के किसी भी हिस्से में मौजूद होना रहा है जहां उच्च -गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा की आवश्यकता होती है, और संगठन ने एक विश्वसनीय स्वास्थ्य सेवा प्रदाता के रूप में खुद के लिए एक प्रतिष्ठा बनाई है जो अपने रोगियों की जरूरतों को पहले रखती है। हमारा परिवर्तन केवल हमारे नाम और लोगो में बदलाव तक सीमित नहीं है, बल्कि पारस हेल्थ के भविष्य के रोडमैप को भी ध्यान में रखता है, जिसमें न केवल अस्पताल बल्कि रोगियों के घरों से उपचारात्मक, निवारक और देखभाल भी शामिल होगी।

पारस हेल्थ अपने नेटवर्क के तहत 9,000+ बेड के साथ 2031 तक भारत में सबसे बड़ा निजी स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने वाला नेटवर्क बनने की इच्छा रखता है। इसमें से लगभग 5000 बेड वित्त वर्ष 2028 तक ऑर्गेनिक और इनॉर्गैनिक विस्तार के माध्यम से जोड़े जाएंगे। 2,000+ बेड की प्रतिबद्ध विस्तार पाइपलाइन को कानपुर, श्रीनगर और पंचकूला विस्तार के माध्यम से पूरा किया जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement