Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IndiGo पैसेंजर को सैंडविच में मिला स्क्रू! एयरलाइन का आया ये जवाब, जानें पूरी बात

IndiGo पैसेंजर को सैंडविच में मिला स्क्रू! एयरलाइन का आया ये जवाब, जानें पूरी बात

पैसेंजर ने फ्लाइट से उतरने के बाद खाए गए सैंडविच की तस्वीर के साथ अपना एक्सपीरियंस सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इंडिगो का कहना है कि हमारा इन-फ़्लाइट भोजन क्वालिटीऔर स्वच्छता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिष्ठित और उच्च सम्मानित कैटरर्स से हासिल किया जाता है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 13, 2024 22:37 IST
एयरलाइन को लेकर पहले भी ऐसी शिकायतें मिली हैं।- India TV Paisa
Photo:FILE एयरलाइन को लेकर पहले भी ऐसी शिकायतें मिली हैं।

घरेलू एयरलाइन इंडिगो के एक पैसेंजर ने दावा किया है कि सफर के दौरान उसे सैंडविच में स्क्रू मिला। इस मुद्दे पर एयरलाइन ने मंगलवार को अपनी सफाई में कहा कि यात्रा के दौरान उसे इस मामले की जानकारी नहीं दी गई थी। उस पैसेंजर ने फ्लाइट से उतरने के बाद खाए गए सैंडविच की तस्वीर के साथ अपना एक्सपीरियंस सोशल मीडिया पर शेयर किया। भाषा की खबर के मुताबिक,एयरलाइन ने कहा कि हम 1 फरवरी, 2024 को बेंगलुरु-चेन्नई के बीच फ्लाइट नंबर 6E-904 पर अपने एक्सपीरियंस शेयर करने वाले एक कस्टमर के संदर्भ में सोशल मीडिया पर चल रही तस्वीर से अवगत हैं।

इंडिगो ने असुविधा के लिए खेद जताया

खबर के मुताबिक, इंडिगो ने एक बयान में कहा कि सफर के दौरान यात्री द्वारा इस मुद्दे की सूचना नहीं दी गई। एयरलाइन ने कहा कि उसे पैसेंजर को हुई असुविधा के लिए खेद है लेकिन प्रसारित की जा रही फोटो के बारे में डिटेल नहीं दिया गया। इंडिगो का कहना है कि हमारा इन-फ़्लाइट भोजन क्वालिटीऔर स्वच्छता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिष्ठित और उच्च सम्मानित कैटरर्स से हासिल किया जाता है। हमें पैसेंजर को हुई असुविधा के लिए खेद है और हम फ्लाइट के दौरान सर्वोत्तम संभव अनुभव प्रदान करने और सभी भोजन और स्वच्छता मानकों का अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

पहले भी हुई थी ऐसी घटना

इससे पहले 2 जनवरी को, एक फ्लाइट में परोसे गए सैंडविच में कीड़ा पाए जाने के कुछ दिनों बाद, खाद्य सुरक्षा नियामक एफएसएसएआई ने एक यात्री को असुरक्षित भोजन परोसने के लिए इंडिगो को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। यह घटना 29 दिसंबर को दिल्ली से मुंबई जाने वाली फ्लाइट 6E 6107 में हुई थी। पैसेंजर द्वारा सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर करने के बाद एयरलाइन ने माफी मांगी थी। इस मुद्दे पर भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) की तरफ से की गई आगे की कार्रवाई के बारे में तुरंत जानकारी नहीं मिल सकी है।

बीते 17 जनवरी को, एफएसएसएआई ने एयरलाइंस और फ्लाइट कैटरर्स को अपने खाद्य सुरक्षा नियमों का पालन करने और उचित लेबलिंग के जरिये यात्रियों को परोसी जाने वाली वस्तुओं के बारे में विस्तृत जानकारी उपलब्ध करने के लिए कहा था। खाद्य  नियामक एफएसएसएआई ने एयरलाइन कैटरिंग उद्योग के भीतर मौजूदा खाद्य सुरक्षा प्रोटोकॉल का मूल्यांकन करने और उसे बढ़ाने के लिए 16 जनवरी को प्रमुख फ्लाइट कैटरर्स और एयरलाइंस के साथ एक मीटिंग बुलाई थी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement