Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अकासा एयर ने किया ऐलान, कहा- नोएडा एयरपोर्ट से हम भी भरेंगे उड़ान, इस एयरलाइन के बाद बनी दूसरी

अकासा एयर ने किया ऐलान, कहा- नोएडा एयरपोर्ट से हम भी भरेंगे उड़ान, इस एयरलाइन के बाद बनी दूसरी

देश भर के प्रमुख महानगरों के साथ-साथ टियर -2 और 3 शहरों को जोड़ने के लिए एक व्यापक एयर नेटवर्क स्थापित करने की तैयारी है। नोएडा एयरपोर्ट का पहला फेज इस साल के आखिर तक फ्लाइट ऑपरेशन के लिए खुलने वाला है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 19, 2024 15:04 IST
अकासा एयर और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।- India TV Paisa
Photo:FILE अकासा एयर और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

अकासा एयर ने किया ऐलान, कहा- नोएडा एयरपोर्ट से हम भी भरेंगे उड़ान, इस एयरलाइन के बाद बनी दूसरी

Akasa Air announces commercial flight operations from upcoming Noida Airport after IndiGo

 

दिल्ली से सटे एनसीआर के जेवर में बन रहे नोएडा एयरपोर्ट से इंडिगो के बाद अब आकासा एयर ने भी शुक्रवार को कॉमर्शियल फ्लाइट के ऑपरेशन का ऐलान कर दिया है। उत्तर प्रदेश के आगामी एयरपोर्ट के लिए इंडिगो कॉमर्शियल सर्विसेस के लिए राष्ट्रीय राजधानी के पास स्थित ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट के साथ गठजोड़ की घोषणा करने वाली पहली एयरलाइन थी। भाषा की खबर के मुताबिक, शुक्रवार को उद्योग कार्यक्रम 'विंग्स 2024' के मौके पर हैदराबाद में अकासा एयर और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बीच एक साझेदारी समझौते पर हस्ताक्षर किए गए।

हवाई कनेक्टिविटी को मजबूत करने की कवायद

खबर के मुताबिक, नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टोफ श्नेलमैन ने कहा कि यह साझेदारी दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हवाई कनेक्टिविटी को मजबूत करने की हमारी प्रतिबद्धता को उजागर करती है। हम अपने एयरलाइन पार्टनर के रूप में अकासा एयर का स्वागत करते हुए उत्साहित हैं, जो कि एयरपोर्ट के उद्घाटन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि अकासा एयर देश में सबसे तेजी से बढ़ती एयरलाइनों में से एक है, और हम देश भर के प्रमुख महानगरों के साथ-साथ टियर -2 और 3 शहरों को जोड़ने के लिए एक व्यापक एयर नेटवर्क स्थापित करने के हमारे मिशन में उनके साथ जुड़कर रोमांचित हैं।

बुनियादी ढांचे के विकास पर सरकार का फोकस

एयरपोर्ट का लक्ष्य यात्रियों को बेजोड़ कनेक्टिविटी और असाधारण यात्रा का अनुभव कराना है। अकासा एयर के संस्थापक और सीईओ विनय दुबे ने कहा कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट विमानन बुनियादी ढांचे के विकास पर सरकार के फोकस का उदाहरण है क्योंकि देश एक अंतरराष्ट्रीय विमानन केंद्र बनने की ओर बढ़ रहा है। अकासा एयर की एयरपोर्ट के साथ प्रस्तावित साझेदारी एक समग्र नेटवर्क बनाने के हमारे प्रयास के मुताबिक है जो देश की लंबाई और चौड़ाई को जोड़ता है।

पहला फेज इस साल फ्लाइट ऑपरेशन के लिए खुलेगा

उन्होंने कहा कि हमें विश्वास है कि तालमेल हमें उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी को और मजबूत करने और देश भर में यात्रियों को एक निर्बाध यात्रा अनुभव प्रदान करने में सक्षम करेगा। हम एयरपोर्ट के लंबे समय से उद्घाटन की प्रतीक्षा कर रहे हैं और अधिक संख्या में भारतीयों के लिए हवाई यात्रा को सुलभ बनाने के अपने सहयोगी लक्ष्य की दिशा में काम कर रहे हैं। नोएडा एयरपोर्ट का पहला फेज इस साल के आखिर तक फ्लाइट ऑपरेशन के लिए खुलने वाला है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement