Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंतजार खत्म! अयोध्या एयरपोर्ट के लिए इस तारीख को दिल्ली से चलेगी उद्घाटन फ्लाइट, जानें कब से आप भर सकेंगे उड़ान

इंतजार खत्म! अयोध्या एयरपोर्ट के लिए इस तारीख को दिल्ली से चलेगी उद्घाटन फ्लाइट, जानें कब से आप भर सकेंगे उड़ान

अहमदाबाद से भी अयोध्या की फ्लाइट शुरू होगी। दिल्ली और अहमदाबाद-अयोध्या को जोड़ने वाली नई फ्लाइट्स अयोध्या को देश के विमानन मानचित्र पर ले आएंगी।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: December 13, 2023 20:42 IST
अयोध्या, इंडिगो का 86वां घरेलू गंतव्य होगा। - India TV Paisa
Photo:INDIA TV अयोध्या, इंडिगो का 86वां घरेलू गंतव्य होगा।

देशभर के श्रद्धालुओं की नजर राम मंदिर पर है। एयर ट्रैवल कर यहां आने के लिए अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काम बहुत तेजी से चल रहा है। एयरपोर्ट को लेकर एक लेटेस्ट अपडेट आया है। एयरलाइन कंपनी इंडिगो 30 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से अयोध्या एयरपोर्ट के लिए उद्घाटन उड़ान (इनॉगुरल फ्लाइट) ऑपरेट करेगी। भाषा की खबर के मुताबिक, इंडिगो की कॉमर्शियल फ्लाइट्स 6 जनवरी से शुरू हो जाएगी।

इंडिगो होगी पहली एयरलाइन कंपनी

खबर के मुताबिक, घरेलू एयरलाइन कंपनी इंडिगो ने बुधवार को यह जानकारी दी। नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा इस महीने के आखिर तक तैयार हो जाएगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस भव्य एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे। इस खास मौके का गवाह बनने की खुशी में इंडिगो ने कहा कि वह अयोध्या एयरपोर्ट से विमान का ऑपरेशन करने वाली पहली एयरलाइन कंपनी होगी। इस शुरुआत के साथ ही अयोध्या, इंडिगो का 86वां घरेलू गंतव्य होगा।

अहमदाबाद और अयोध्या के बीच भी इस तारीख से फ्लाइट

एयरलाइन के मुताबिक, दिल्ली से उद्घाटन उड़ान 30 दिसंबर, 2023 को अयोध्या पहुंचेगी। इसके बाद, 6 जनवरी, 2024 से दिल्ली और अयोध्या के बीच सीधी फ्लाइट के लिए कॉमर्शियल ऑपरेशन शुरू होगा। इसके बाद 11 जनवरी, 2024 से अहमदाबाद और अयोध्या के बीच सप्ताह में तीन दिन फ्लाइट्स का ऑपरेशन होगा। इंडिगो के ग्लोबल सेल्स प्रमुख विनय मल्होत्रा ​​ने कहा कि दिल्ली और अहमदाबाद-अयोध्या को जोड़ने वाली नई फ्लाइट्स अयोध्या को देश के विमानन मानचित्र पर ले आएंगी।

अयोध्या में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट भी

एयरपोर्ट के अलावा अयोध्या में बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट भी है। बीते दिनों नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा था कि बुलेट ट्रेन परियोजना का पहला खंड तीन साल में शुरू होने की उम्मीद है। सिंधिया ने कहा था कि अयोध्या एयरपोर्ट को लेकर वह हर रोज प्रोजेक्ट की निगरानी कर रहे हैं। एक चार्ट बनाया गया है, जिसमें परियोजना में हो डेवलपमेंट को अंकित किया जाता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement