1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Jio ने नया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म किया लॉन्च, एक ही जगह मिलेगा बेहतर कंटेट

Jio ने नया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म किया लॉन्च, एक ही जगह मिलेगा बेहतर कंटेट

Reliance Jio: रिलायंस जियो ने एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (गेम्स वॉच जियो) लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य कई जियो डिवाइसों में एक बटन के क्लिक के माध्यम से सर्विस लाना है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 06, 2022 19:09 IST
Jio ने नया स्ट्रीमिंग...- India TV Hindi News
Photo:IANS Jio ने नया स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म किया लॉन्च

Highlights

  • लाइव गेमप्ले का ऑप्शन
  • फुल एचडी क्वालिटी के साथ मिलेगी सुविधा
  • जियो डिवाइसों में एक बटन के क्लिक के माध्यम से होगा उपलब्ध

Reliance Jio: रिलायंस जियो ने एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म (गेम्स वॉच जियो) लॉन्च किया है, जिसका उद्देश्य कई जियो डिवाइसों में एक बटन के क्लिक के माध्यम से एक इमर्सिव और इंटरेक्टिव गेम स्ट्रीमिंग अनुभव लाना है। मंच का उद्देश्य क्रिएटर्स को कम विलंबता के तहत किसी भी डिवाइस के साथ लाइव होने और लाखों दर्शकों को अपने सर्वश्रेष्ठ कंटेंट दिखाने में सक्षम बनाना है।

लाइव गेमप्ले का ऑप्शन

इसके अलावा, कई व्यूअर एंगेजमेंट टूल जैसे ऑडियंस पोल और इमोट्स क्रिएटर्स और प्रभावित करने वालों को प्रतिस्पर्धा से आगे रहने में सक्षम बनाते हैं। स्ट्रीमर्स के प्रशंसक जियो गेम्स वॉच पर लाइव गेमप्ले से लेकर वीडियो-ऑन-डिमांड (वीओडी) स्ट्रीम तक सबसे अच्छा कंटेंट पा सकते हैं।

जियो गेम्स वॉच की कुछ प्रमुख विशेषताओं में क्रॉस-प्लेटफॉर्म उपलब्धता शामिल है, जो होमस्क्रीन पर जियो सेट-टॉप-बॉक्स (एसटीबी) पर उपलब्ध है और एक स्मार्टफोन वर्जन भी है। यह भारत में एंड्रॉइड, आईओएस और एसटीबी पर उपलब्धता के साथ केवल जियो गेम्स ऐप में एक फीचर के रूप में उपलब्ध है।

फुल एचडी क्वालिटी के साथ मिलेगी सुविधा

इस मंच के माध्यम से, क्रिएटर्स विभिन्न निर्यात कार्यक्रमों के माध्यम से दर्शकों के साथ जुड़ सकते हैं, क्रिएटर्स बिना किसी अंतराल या बफरिंग के स्ट्रीम कर सकते हैं। वे कई प्रस्तावों के साथ मंच पर लाइव जा सकते हैं, जिससे वे कम विलंबता के साथ फुल एचडी, एचडी आदि में स्ट्रीम कर सकते हैं।

Jio के इस ऑफर से भी ले सकते हैं OTT का मजा

399 रुपये की कीमत वाला पोस्टपेड प्लान आपको लिस्ट में मिलने वाला सबसे सस्ता प्लान है। यह प्लान नेटफ्लिक्स के सब्सक्रिप्शन के साथ-साथ प्रति माह 75GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस की सुविधा प्रदान करता है। इसमें आपको नेटफ्लिक्स के अलावा Amazon Prime और डिज़नी + हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) भी मिलते हैं। 

अगर आपको थोड़ा एक्सट्रा इंटरनेट की जरूरत है तो ये प्लान आपके लिए बेस्ट होगा। इसकी कीमत मात्र 599 रुपये है। इस प्लान में 100GB डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते हैं। साथ ही प्लान में Amazon Prime, Netflix और Disney+ Hotstar की निःशुल्क एक्सेस भी मिलती है। 

 

Latest Business News

Write a comment