Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Lufthansa Flight Cancel : पायलटों की हड़ताल से 800 फ्लाइट्स कैंसिल, IGI पर लुफ्थांसा के यात्रियों का हंगामा

Lufthansa Flight Cancel : पायलटों की हड़ताल से कैंसिल हो गईं 800 फ्लाइट्स, दिल्ली एयरपोर्ट पर लुफ्थांसा के यात्रियों का हंगामा

पायलटों ने सैलरी को लेकर एक दिन की हड़ताल कर दी है। इस वजह से दुनिया भर में लुफ्थांसा एयरलाइंस की 800 फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: September 02, 2022 13:57 IST
Lufthansa airlines canceled 800 flights - India TV Paisa
Photo:AP Lufthansa airlines canceled 800 flights

Highlights

  • लुफ्थांसा एयरलाइंस के पायलट हड़ताल पर चले गए हैं
  • लुफ्थांसा एयरलाइंस की 800 फ्लाइट्स कैंसिल
  • लुफ्थांसा के करीब 1,30,000 यात्रियों पर असर पड़ा है

Lufthansa Flight Cancel :दुनिया की सबसे बड़ी एयरलाइंस में से एक जर्मनी की लुफ्थांसा एयरलाइंस के पायलट हड़ताल पर चले गए हैं। इसकी वजह से भारत से जर्मनी के साथ ही यूरोप और अमेरिका जाने वाले यात्रियों दिल्ली एयरपोर्ट पर अटक गए हैं। गुरुवार-शुक्रवार की दर्मयानी रात में दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर लुफ्थांसा के यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। 

खबर है कि जर्मन एयरलाइंस लुफ्थांसा के पायलटों ने सैलरी को लेकर एक दिन की हड़ताल कर दी है। इस वजह से दुनिया भर में लुफ्थांसा एयरलाइंस की 800 फ्लाइट्स कैंसिल करनी पड़ी हैं। एक जानकारी के अनुसार इसका असर दुनिया भर में लुफ्थांसा के करीब 1,30,000 यात्रियों पर पड़ा है, कई यात्री एयरपोर्ट पर अटक गए हैं। 

इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर हंगामा 

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर कल रात उस वक्त अफरातफरी मच गई जब एयरलाइंस के पायलटों ने उड़ान भरने से मना कर दिया। उस वक्त दिल्ली से जर्मनी के दो बड़े शहरों फ्रैंकफर्ट और ज्यूरिख के लिए उड़ानों को टेकऑफ करना था। लेकिन पायलटों के मना करने के बाद कई यात्रियों की टिकट रद्द हो गईं, जिसके बाद यात्रियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना मिलते ही पुलिस, सीआईएसएफ के जवान और आईजीआई एयरपोर्ट प्रशासन मौके पर पहुंचा और स्थिति को संभाला।

वैकल्पिक उड़ान और रिफंड की मांग 

आईजीआई एयरपोर्ट से फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख जाने वाली 2 लुफ्थांसा उड़ानें रद्द होने के कारण यात्री अपने रिश्तेदारों के लिए पैसे या वैकल्पिक उड़ानों की मांग को लेकर टर्मिनल 3 पर रात 12 बजे डिपार्चर गेट नंबर 1 के सामने मेन रोड पर लगभग 150 लोगों की भीड़ जमा हो गई। इसके कारण वहां ट्रैफिक भी स्लो हो गया। 

5000 से अधिक पायलट हड़ताल पर 

जर्मनी की प्रमुख एयरलाइंस लुफ्थांसा की पायलट यूनियन ने अपने 5,000 से अधिक पायलटों के हड़ताल पर जाने की घोषणा की । यूनियन 5.5 प्रतिशत के इंफ्रीमेंट की मांग की है। लुफ्थांसा को इस साल वेतन को लेकर सिक्योरिटी वर्कर्स और ग्राउंड स्टाफ की ओर से कई बार हड़ताल का सामना करना पड़ा है। एयरलाइन को जुलाई में जर्मनी की शक्तिशाली वर्डी यूनियन की ओर से बुलाए गए एक दिवसीय वाकआउट का सामना करना पड़ा, जिससे फ्रैंकफर्ट और म्यूनिख में घरेलू केंद्रों पर इसकी उड़ानें प्रभावित हुईं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement