Sunday, April 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मोतीलाल ओसवाल ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज पर लगया बड़ा दांव, कंपनी में इतने सौ करोड़ निवेश किए

मोतीलाल ओसवाल ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज पर लगया बड़ा दांव, कंपनी में इतने सौ करोड़ निवेश किए

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (जेएफएसएल) 21 अगस्त को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई थी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 26, 2023 15:52 IST
जियो फाइनेंशियल सर्विसेज- India TV Paisa
Photo:FILE जियो फाइनेंशियल सर्विसेज

मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने जियो फाइनेंशियल सर्विसेज पर बड़ा दांव लगाया हैं। कंपनी ने खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से 754 करोड़ रुपये में मुकेश अंबानी के रिलायंस समूह की गैर-बैंकिंग वित्तीय सेवा (एनबीएफसी) इकाई जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के 3.72 करोड़ शेयर खरीदे हैं। एनएसई के पास उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, मोतीलाल ओसवाल म्यूचुअल फंड ने 3,72,00,000 शेयर खरीदे, जो कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज में 0.6 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर है। शेयर औसतन 202.80 रुपये की कीमत पर खरीदे गए, जिससे लेनदेन का मूल्य 754.41 करोड़ रुपये हो गया। 

21 अगस्त को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुआ था 

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (जेएफएसएल) 21 अगस्त को शेयर बाजार में सूचीबद्ध हुई। शुक्रवार को बीएसई में वित्तीय सेवा कंपनी का बाजार पूंजीकरण 1.35 लाख करोड़ रुपये के करीब रहा। एनएसई में जियो फाइनेंशियल सर्विसेज का शेयर 3.82 प्रतिशत उछलकर 221.60 रुपये पर बंद हुआ। रिलायंस समूह की वित्तीय सेवा कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (जेएफएसएल) की सूचीबद्धता के बाद लगातार पांचवें दिन शुक्रवार को इसके शेयरों में बिकवाली के दबाव से निचला सर्किट लगा था। हालांकि, बाजार खुलने के बाद लोअर सर्किट टूट गया और शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली।

एम्बर एंटरप्राइजेज इंडिया में 3.7% हिस्सेदारी बेची 

एनएसई में एक अलग लेनदेन में, एसेंट इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई ने खुले बाजार लेनदेन के माध्यम से 353 करोड़ रुपये में एम्बर एंटरप्राइजेज इंडिया में 3.7 प्रतिशत हिस्सेदारी बेच दी। एम्बर एंटरप्राइजेज इंडिया लिमिटेड एचवीएसी (गर्म करने वाले, हवा वाले और ठंडा करने वाले उपकरण) उद्योग के लिए समाधान प्रदाता है। एनएसई के पास उपलब्ध थोक सौदे के आंकड़ों के अनुसार, एसेंट इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स पीटीई ने एम्बर एंटरप्राइजेज में 3.7 प्रतिशत हिस्सेदारी के तहत 12.60 लाख से अधिक शेयर बेचे। शेयरों का निपटान औसतन 2,800 रुपये प्रति शेयर की कीमत पर किया गया, जिससे कुल लेनदेन का आकार 352.95 करोड़ रुपये हो गया। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement