Monday, April 29, 2024
Advertisement

Jio सिर्फ 999 रुपये में बेचेगा जबर्दस्त फीचर्स के साथ Bharat मोबाइल फोन, इस दिन से शुरू होगी सेल

आपको करीब 5 से 7 साल पहले भारतीय दिग्गज मोबाइल ब्रांड Karbonn की याद तो होगी ही। रिलायंस जियो ने Jio Bharat फोन को कार्बन कंपनी के साथ मिलकर बनाया गया है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: August 25, 2023 13:20 IST
Jio Bharat- India TV Hindi
Image Source : JIO.COM Jio Bharat

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस Jio एक बार फिर अपना फीचर फोन 'भारत' को लेकर बाजार में आ गई है। इसी महीने रिलायंस जियो ने अपने बेहद सस्ते फीचर फोन Jio Bharat 4G को लॉन्च किया था। अब इस फोन की बिक्री की तारीखों का भी ऐलान हो गया है। यह फोन 28 अगस्त से ईकॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर उपलब्ध होगा। कंपनी ने इसे 999 रुपये में पेश किया है। यह फोन क्लासिक ब्लैक कलर में खरीदा जा सकेगा। 

रिलायंस लॉन्च कर सकता है सबसे सस्ता 5जी फोन 

बता दें कि 28 अगस्त को ही मुकेश अंबानी की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरधारकों की वार्षिक आम बैठक होनी है। हर साल की तरह इस साल भी इस एजीएम की बैठक में मुकेश अंबानी या फिर आकाश अंबानी जियो से जुड़े कई नए डिवाइस लॉन्च कर सकते हैं। इसमें सबसे ज्यादा इंतजार जियो के सबसे सस्ते 5जी फोन को लेकर भी है। हाल में आई कई लीक में इस सस्ते 5जी फोन की डिटेल सामने आई थी। 

कैसा होगा Jio Bharat मोबाइल फोन 

आपको करीब 5 से 7 साल पहले भारतीय दिग्गज मोबाइल ब्रांड Karbonn की याद तो होगी ही। रिलायंस जियो ने Jio Bharat फोन को कार्बन कंपनी के साथ मिलकर बनाया गया है। प्रारंभिक लिस्टिंग के अनुसार Jio Bharat फोन लाल और काले रंग के विकल्प में लॉन्च किया जाएगा। यह एक फीचर फोन है, ऐसे में इसमें पुराना बटन वाला कीबोर्ड देखने को मिलेगा। 

फोन में चला सकेंगे व्हाट्सएप 

फीचर फोन होने के बावजूद इसमें कई शानदार फीचर दिए गए हैं। यह फोन व्हाट्सएप सपोर्ट के साथ आता है। फोन में बड़ी स्क्रीन के साथ ही बैक कैमरा भी दिया गया है। इस फोन में जियोसिनेमा पर मूवीज और स्पोर्ट्स देखे जा सकेंगे। यह नया Jio Bharat फोन लोगों को जियो ऐप्स के जरिए पेमेंट करने के साथ-साथ मूवी देखने का भी एक्सेस देता है। यह फोन व्हाट्सएप सपोर्ट के साथ आता है।

फोन में मिलेगी बड़ी स्क्रीन 

रिलायंस जियो भारत फोन के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो एक फीचर फोन होने के नाते इसमें 1.77 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसमें 128GB तक एक्सटर्नल माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट दिया है। इसमें आप आसानी से म्यूजिक, वीडियो, फोटो समेत अन्य डाटा सेव कर रख सकते हैं। इसमें 0.3 मेगापिक्सल का VGA कैमरा मौजूद है। साथ ही एक एलईडी फ्लैश दिया गया है। इसमें एक टॉर्च भी है। इसमें 1000mAh की बैटरी दी गई है। यह नया Jio Bharat फोन लोगों को जियो ऐप्स के जरिए पेमेंट करने के साथ-साथ मूवी देखने का भी एक्सेस देता है। यह फोन व्हाट्सएप सपोर्ट के साथ आता है।

Jio Bharat के लिए होंगे स्पेशल प्लान

  • जियो भारत फोन के साथ कंपनी ने इस फोन के लिए खास प्लान भी लॉन्च किए हैं। इसका पहला प्लान 123 रुपये का है। इसकी वैधता 28 दिनों की है। इसमें हर दिन 0.5 जीबी के हिसाब से कुल मिलाकर 14 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं, जियोसिनेमा और जियोसावन का एक्सेस भी दिया जाता है। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 300 SMS भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं।
  • जियो भारत फोन के साथ दूसरा प्लान 1234 रुपये का है। इस एनुअल प्लान की वैधता 336 दिनों की है। इसमें हर दिन 0.5 जीबी डाटा दिया जाता है। कुल मिलाकर 168 जीबी डाटा मिलेगा। वहीं, जियोसिनेमा और जियोसावन का एक्सेस भी दिया जाता है। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रत्येक 28 दिन की साइकल में 300 SMS दिए जाएंगे।। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement