Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mukesh Ambani की इस कंपनी ने भरी निवेशकों की झोली, 5 सत्रों में दिया 63% का रिटर्न; आज लगा अपर सर्किट

Mukesh Ambani की इस कंपनी ने भरी निवेशकों की झोली, 5 सत्रों में दिया 63% का रिटर्न; आज लगा अपर सर्किट

Mukesh Ambani की सहायक कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहयोगी कंपनी आलोक इंडस्ट्रीज के स्टॉक में दमदार तेजी का ट्रेंड बना हुआ है। शेयर पांच सत्रों में 63 प्रतिशत चढ़ चुका है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 08, 2024 17:47 IST
Mukesh Ambani- India TV Paisa
Photo:FILE Mukesh Ambani

भारतीय अरबपति कारोबारी मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी आलोक इंडस्ट्रीज ने पिछले कुछ दिनों में निवेशकों को जमकर मालामाल किया है। स्टॉक ने शेयर मार्केट में दमदार प्रदर्शन किया है, जिसके कारण पिछले 5 कारोबारी सत्रों में ही शेयर ने 63.97 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, आज के कारोबार में भी शेयर 9.91 प्रतिशत की तेजी के साथ अपर सर्किट में 35.50 रुपये पर बंद हुआ है। 

आज कैसा रहा आलोक इंडस्ट्रीज में कारोबार 

आज के सत्र में शेयर की ओपनिगं हरे निशान में शुक्रवार की क्लोजिंग 32.30 के मुकाबले 33.40 के स्तर पर हुई। शेयर ने इसके बाद 33.10 का लो लगाया, फिर शेयर 9.91 प्रतिशत की बढ़त के साथ 35.50 रुपये के लेवल पर अपर सर्किट में लॉक हो गया और कारोबारी सत्र के अंत तक शेयर अपर सर्किट में रहा। 

शेयर का प्रदर्शन 

पिछले पांच कारोबारी सत्रों में शेयर ने 63.97 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, शेयर ने पिछले एक महीने में 52 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 6 महीने के दौरान शेयर 119 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। बीते एक वर्ष में शेयर 132 प्रतिशत से ज्यादा बढ़ चुका है। 

स्टॉक में तेजी की वजह 

हाल ही में प्रमोटर कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की ओर से आलोक इंडस्ट्रीज में नॉन-कनवर्टीबल रिडीमेबल प्रीफरेंस शेयर के द्वारा 3,300 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है, जिसके बाद से स्टॉक में लगातार खरीदारी देखी जा रही है।  

दिवालिया प्रक्रिया में खरीदी थी आलोक इंडस्ट्रीज 

रिलांयस इंडस्ट्रीज की ओर से  आलोक इंडस्ट्रीज को 2020 में दिवालिया प्रक्रिया के तहत खरीदा गया था।  मौजूदा समय में रिलायंस इंडस्ट्रीज के पास आलोक इंडस्ट्री में 40.01 प्रतिशत हिस्सेदारी है। बाकी की 34.99 प्रतिशत की हिस्सेदारी जेएम फाइनेंशियल रिकंस्ट्रक्शन कंपनी के पास है। आलोक इंडस्ट्रीज की ओर से वित्त वर्ष 2022-23 में 6,937 करोड़ रुपये की आय दर्ज की गई थी। इस दौरान कंपनी को 880 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement