Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Real Estate की यह कंपनी IPO से 850 करोड़ जुटाने की कर रहा तैयारी, क्रॉम्पटन ग्रीव्स भी इसी राह पर

Real Estate की यह कंपनी IPO से 850 करोड़ जुटाने की कर रहा तैयारी, क्रॉम्पटन ग्रीव्स भी इसी राह पर

कीस्टोन रियल्टर्स ने IPO के जरिए 850 करोड़ रुपए जुटाने के लिए SEBI के पास शुरुआती दस्तावेज जमा करवाए हैं वहीं क्रॉम्पटन ग्रीव्स NCD जारी कर 925 करोड़ रुपए जुटाएगा।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 13, 2022 16:28 IST
Keystone and Crompton Greeves company- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Keystone and Crompton Greeves company

Highlights

  • कीस्टोन रियल्टर्स का IPO शुरुआती हिस्सेदारी बिक्री के जरिए 850 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रहा है
  • क्रॉम्पटन ग्रीव्स नॉन कन्वर्टीबल डिबेंचर जारी कर 925 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी कर रहा है

Real Estate कंपनी कीस्टोन रियल्टर्स ने IPO के जरिए 850 करोड़ रुपए जुटाने के लिए SEBI के पास शुरुआती दस्तावेज जमा करवाए हैं। वहीं पंखे, एलईडी बल्ब जैसे बिजली के सामान बनाने वाली कंपनी क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड का निजी नियोजन आधार पर गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (NCD) जारी कर लंबी अवधि के लिए 925 करोड़ रुपए जुटाने की योजना है।

IPO के जरिए 850 करोड़ रुपए जुटाएगा कीस्टोन रियल्टर्स

रियल एस्टेट डेवलपर कीस्टोन रियल्टर्स लिमिटेड ने अपना IPO पत्र दाखिल किया है। कंपनी ने अपनी प्रारंभिक शेयर बिक्री के लिए SEBI के पास अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (DRHP) दायर किया है। कीस्टोन रियल्टर्स का IPO शुरुआती हिस्सेदारी बिक्री के जरिए 850 करोड़ रुपए जुटाने की योजना बना रहा है। आईपीओ के तहत 700 करोड़ रुपए तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे। कंपनी के प्रॉम्पटर 150 करोड़ रुपए तक की बिक्री पेशकश (OFS) लाएंगे। OFS में बोमन रुस्तम ईरानी, पर्सी सोराबजी चौधरी और चंद्रेश दिनेश मेहता द्वारा क्रमश: 75 करोड़ रुपए, 37.5 और 37.5 करोड़ रुपए के शेयरों की बिक्री शामिल है। 

क्रॉम्पटन ग्रीव्स डिबेंचर के जरिए जुटाएगी 925 करोड़ रुपए

इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी क्रॉम्पटन ग्रीव्स कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड निजी नियोजन आधार पर नॉन कन्वर्टीबल डिबेंचर (NCD) जारी कर 925 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी कर रहा है। CGCEL ने कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल ने सोमवार को हुई बैठक में 600 करोड़ रुपए तक के लिस्टेड कॉमर्शियल पेपर के पुनर्खरीद को भी मंजूरी दे दी है। सूचना के मुताबिक, यह कंपनी के कर्ज रूपरेखा को संशोधित करने के प्रस्ताव का हिस्सा है। इस पर बोर्ड ने विचार किया और फिर उन्हें मंजूरी दे दी। कंपनी ने कहा कि निजी नियोजन आधार पर सुरक्षित, मूल्यांकित, सूचीबद्ध, भुनाए जाने योग्य NCD जारी कर 925 करोड़ रुपए लंबी अवधि के लिए कोष जुटाने की योजना है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement