Saturday, April 13, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Thai Casting SME IPO: मार्केट में सरपट दौड़ लगा रहा इस आईपीओ का GMP, 20 फरवरी तक खुला है सब्सक्रिप्शन

Thai Casting SME IPO: मार्केट में सरपट दौड़ लगा रहा इस आईपीओ का GMP, 20 फरवरी तक खुला है सब्सक्रिप्शन

Thai Casting SME IPO: थाई कास्टिंग आईपीओ का प्राइस बैंड 73 रुपये से लेकर 77 रुपये तय किया गया है। ये आईपीओ आम निवेशकों के लिए 20 फरवरी तक खुला रहेगा।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: February 19, 2024 8:37 IST
आईपीओ - India TV Paisa
Photo:फाइल आईपीओ

Thai Casting SME IPO: बाजार में इस समय जबरदस्त तेजी का दौर बना हुआ है। इसके साथ ही आईपीओ का आना लगातार जारी है। इस बीच थाई कास्टिंग का आईपीओ निवेशकों के लिए 15 फरवरी से खुला है। इस आईपीओ में निवेशक 20 फरवरी तक निवेश कर सकते हैं। इसका प्राइस बैंड 73 रुपये से लेकर 77 रुपये निर्धारित किया गया है। इस पब्लिक इश्यू का साइज 47.20 करोड़ रुपये का है। ये पूरा ही फ्रैश इश्यू है। यानी आईपीओ का सारा पैसा कंपनी के पास जाएगा। 

लॉट साइज

एसएमई आईपीओ होने के कारण इसका लॉट साइज 1,600 रुपये निर्धारित किया हुआ है। इस आईपीओ में निवेश करने के लिए रिटेल निवेशकों को 1,23,200 रुपये की बोली लगानी होगी और एचएनआई निवेशकों को कम से कम दो लॉट्स यानी 2,46,400 रुपये का निवेश करना होगा। 

कब होगी लिस्टिंग? 

आईपीओ बंद होने के बाद इसका अलॉटमेंट 21 फरवरी, 2024 को हो सकता है। शेयर 22 फरवरी, 2024 को डीमैट अकाउंट में क्रेडिट हो सकते हैं। इसके अलावा शेयरों की लिस्टिंग 23 फरवरी, 2024 को हो सकती है।

Thai Casting SME IPO: आज का GMP

आईपीओ के जीएमपी पर नजर रखने वाली वेबसाइट इन्वेस्टर गेन के मुताबिक, थाई कास्टिंग एसएमई आईपीओ का जीएमपी 74 रुपये के करीब चल रहा है, जो कि इसके इश्यू  प्राइस का 96.10 प्रतिशत है। जीएमपी के हिसाब देखा जाए तो इसकी लिस्टिंग 151 रुपये पर हो सकती है। बात दें, जीएमपी सूचकांक मात्र होता है और बाजार की परिस्थितियों के मुताबिक इसमें कभी भी बदलाव हो सकता है। 

थाई कास्टिंग का कारोबार 

थाई कास्टिंग एक मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी है, जो कि ऑटो सेक्टर में काम करती है। कंपनी की ओर से ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए इंजन माउंटिंग स्पोर्ट ब्रेकिट्स, ट्रांसमिशन माउंट्स, फोर्क शाफ्ट और इल्केट्रिकल कनेक्टर्स आदि की मैन्यूफैक्चरिंग की जाती है। कंपनी को 31 अक्टूबर,2023 तक 8.60 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement