Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Yes Bank Share: यस बैंक के शेयर में आई 11 प्रतिशत की तूफानी तेजी, RBI के इस फैसले का हुआ असर

Yes Bank Share: यस बैंक के शेयर में आई 11 प्रतिशत की तूफानी तेजी, RBI के इस फैसले का हुआ असर

Yes Bank Share: यस बैंक के शेयर में आज तेजी का ट्रेंड देखा जा रहा है। कंपनी के शेयर में तेजी की वजह एचडीएफसी बैंक ग्रुप को बैंक में 9.5 प्रतिशत तक की हिस्सेदारी खरीदने की अनुमति देना है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: February 06, 2024 12:54 IST
यस बैंक- India TV Paisa
Photo:FILE यस बैंक के शेयर तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Yes Bank Share Price: निजी क्षेत्र के यस बैंक में मंगलवार के कारोबारी सत्र में 11 प्रतिशत की जबरदस्त तेजी देखने को मिली है और दोपहर 12 बजे कंपनी का शेयर 25.35 रुपये पर कारोबार कर रहा था। यस बैंक में लंबे समय बाद इस तरह की तेजी देखने को मिली है। अब तक के कारोबार में यस बैंक ने 25.70 के उच्चतम स्तर छुआ है। वहीं, न्यूनतम स्तर 23 रुपये रहा। 

शेयर में तेजी का कारण 

यस बैंक के शेयर में तेजी का कारण आरबीआई का एक फैसला है, जिसमें एचडीएफसी बैंक ग्रुप को यस बैंक में 9.50 प्रतिशत तक हिस्सेदारी रखने की अनुमति दे दी गई है। यस बैंक की ओर से शेयर बाजार में जानकारी दी गई है कि आरबीआई द्वारा एचडीएफसी बैंक ग्रुप को क्रॉस होल्डिंग रखने की अनुमति सेबी रेगुलेशन 2015 के रेगुलेशन 30 के अनुसार दे दी गई है। इसकी सूचना यस बैंक को आरबीआई की ओर से 5 फरवरी, 2024 को मिली। इसके बाद एचडीएफसी बैंक यस बैंक में 9.50 प्रतिशत की होल्डिंग्स रख सकता है। 

इन बैंकों में भी हिस्सेदारी बढ़ाने की मिली अनुमति 

आरबीआई की ओर से एचडीएफसी ग्रुप को यस बैंक के अलावा इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, सुर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक और बंधन बैंक में भी 9.50 प्रतिशत तक हिस्सेदारी बढ़ाने की अनुमति दी गई है। बता दें, ये अनुमति एचडीएफसी एएमसी, एडीएफसी अग्रो और  एचडीएफसी लाइफ इंश्योरेंस द्वारा निवेश को लेकर है। वहीं, अगर अगले एक वर्ष में एचडीएफसी बैंक ग्रुप इन कंपनियों में हिस्सेदारी हासिल नहीं कर पता है तो ये अनुमति अपनेआप रद्द हो जाएगी। 

यस बैंक का कारोबार 

यस बैंक एक निजी सेक्टर का बैंक है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी को 22,702 करोड़ रुपये की आय हुई थी। इस दौरान कंपनी को 736 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। वहीं, चालू वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में कंपनी को 6,989 करोड़ रुपये की आय और 243 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement