Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. HDFC Bank में शेयरधारकों के लिए बड़ी खबर, LIC को मिली बैंक में हिस्सेदारी बढ़ाने की मंजूरी

HDFC Bank में शेयरधारकों के लिए बड़ी खबर, LIC को मिली बैंक में हिस्सेदारी बढ़ाने की मंजूरी

HDFC Bank की ओर से जानकारी दी गई है कि आरबीआई ने एलआईसी को बैंक में हिस्सेदारी 9.99 प्रतिशत तक बढ़ाने की मंजूरी दे दी है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 25, 2024 21:29 IST
HDFC Bank- India TV Paisa
Photo:FILE एचडीएफसी बैंक

HDFC Bank के शेयरों में गिरावट के बीच एक सकारात्मक खबर आई है। एलआईसी को आरबीआई से एचडीएफसी बैंक में हिस्सेदारी 9.99 प्रतिशत तक बढ़ाने की मंजूरी मिल गई है।  ये मंजूरी ऐसे समय पर आई है, जब हाल के दिनों में एचडीएफसी बैंक में बड़ी गिरावट देखने को मिली है।   

एचडीएफसी बैंक द्वारा जारी नोटिस में कहा गया कि एलआईसी को आरबीआई द्वारा एक वर्ष की अवधि के भीतर यानी 24 जनवरी, 2025 तक बैंक में उपरोक्त प्रमुख शेयरधारिता हासिल करने की सलाह दी गई है। इसके अलावा एलआईसी को यह सुनिश्चित करना होगा कि बैंक में कुल हिस्सेदारी भुगतान के 9.99% से अधिक न हो। नोटिस में आगे कहा गया कि एलआईसी द्वारा आरबीआई के पास दायर की गई एप्लीकेशन को मंजूरी दे दी गई है। हालांकि, ये मंजूरी बैंकिंग रेगुलेशन एक्ट,1949 के आधीन है। 

एचडीएफसी बैंक में हुई बड़ी गिरावट

एचडीएफसी बैंक में पिछले कुछ दिनों में बड़ी गिरावट हुई है। शेयर एक महीने में 14.37 प्रतिशत फिसल गया है। पिछले पांच दिनों में शेयर में करीब 4.33 प्रतिशत की गिरावट हुई है।

एचडीएफसी बैंक के दिसंबर तिमाही के नतीजे

अक्टूबर से दिसंबर तिमाही में एचडीएफसी बैंक के मुनाफे 33.5 प्रतिशत की बढ़त हुई है और यह 16,372 करोड़ रुपये रहा है। दिसंबर तिमाही में बैंक की ब्याज से आय में बढ़ोतरी देखने को मिली है और नेट इंटरेस्ट इनकम 28,470 करोड़ रुपये रही है। इस दौरान बैंक का एनपीए  1.26 प्रतिशत और एनएनपीए 0.31 प्रतिशत रहा है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement