Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. जेरोधा के CEO नितिन कामत को आया था हल्का स्ट्रोक, बताई ये बातें, आपके लिए अलर्ट होना है जरूरी

जेरोधा के CEO नितिन कामत को आया था हल्का स्ट्रोक, बताई ये बातें, आपके लिए अलर्ट होना है जरूरी

आपको यह जानना जरूरी होता है कि आपको कब अपनी कामकाजी व्यस्तता को कम-ज्यादा करने की जरूरत है। दिसंबर, 2023 में नितिन कामथ को पुनर्गठित राष्ट्रीय स्टार्ट-अप सलाहकार परिषद का एक गैर-आधिकारिक सदस्य नामित किया गया था।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: February 26, 2024 17:09 IST
कामथ ने बताया कि स्ट्रोक आने के बाद उनका चेहरा थोड़ा एक तरफ झुक गया है।- India TV Paisa
Photo:NITHN KAMAT X ACCOUNT कामथ ने बताया कि स्ट्रोक आने के बाद उनका चेहरा थोड़ा एक तरफ झुक गया है।

ब्रोकिंग सर्विस प्लेटफॉर्म जेरोधा के को-फाउंडर और सीईओ नितिन कामथ ने एक चौंकाने वाली बात शेयर की है। कामथ ने सोमवार को इस बात का खुलासा किया है कि उन्हें छह हफ्ते पहले हल्का स्ट्रोक आया था। इस बात को उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर किए एक पोस्ट में किया है। पोस्ट में अपनी बात कहते हुए कामथ ने लिखा कि लगभग छह हफ्ते पहले मुझे अचानक हल्का स्ट्रोक हुआ था। इसका कारण पिता का देहांत, ठीक से नींद न पूरी होना, थकान, शरीर में पानी की कमी और ज्यादा काम करने आदि कुछ भी हो सकता है।

तीन से छह महीने में ठीक होने की उम्मीद

खबर के मुताबिक,कामथ ने बताया कि स्ट्रोक आने के बाद उनका चेहरा थोड़ा एक तरफ झुक गया है और पढ़ने-लिखने में भी दिक्कत हो रही है। उन्होंने यह भी उम्मीद जताई है कि अगले तीन से छह महीने में वह पूरी तरह ठीक हो जाएंगे। उन्होंने बताया कि चेहरा एक तरफ काफी झुक गया था और मैं लिख-पढ़ भी नहीं पा रहा था। लेकिन अब झुके हुए चेहरे में कमी आई है और अब पढ़-लिख भी ले रहा हूं। साथ ही बताया कि खोया-खोया रहने की जगह अब थोड़ा चौकस हो गया हूं। इस तरह तीन से छह महीनों में पूरी तरह ठीक हो जाऊंगा।

भाई निखिल संग मिलकर स्थापित किया है जेरोधा

नितिन ने अपने भाई निखिल कामथ के साथ मिलकर किफायती ब्रोकिंग प्लेटफॉर्म जेरोधा की स्थापना की थी। यह प्लेटफॉर्म तेजी से सफलता की दिशा में आगे बढ़ा है। हालांकि, नितिन ने इस बात पर आश्चर्य भी जताया कि उनके जैसा फिट और सेहत को लेकर जागरूक व्यक्ति स्ट्रोक की चपेट में किस तरह आ सकता है। कामत ने कहा कि डॉक्टर के मुताबिक आपको यह जानना जरूरी होता है कि आपको कब अपनी कामकाजी व्यस्तता को कम-ज्यादा करने की जरूरत है।

आपको बता दें, दिसंबर, 2023 में नितिन कामथ को पुनर्गठित राष्ट्रीय स्टार्ट-अप सलाहकार परिषद का एक गैर-आधिकारिक सदस्य नामित किया गया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement