Wednesday, May 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Zomato का शेयर ऑल टाइम हाई पर पहुंचा, JM ने बढ़ाया टारगेट

Zomato का शेयर ऑल टाइम हाई पर पहुंचा, JM ने बढ़ाया टारगेट

Zomato Stocks: जोमैटो के शेयर में पिछले एक वर्ष में 250 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। कंपनी का मार्केट कैप 1.70 लाख करोड़ पहुंच गया है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: April 12, 2024 11:51 IST
Zomato Stocks - India TV Paisa
Photo:FILE Zomato Stocks

फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के शेयर में शुक्रवार (12 अप्रैल) को शुरुआत कारोबार में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी का शेयर बाजार खुलने के साथ ही 1.49 प्रतिशत बढ़कर बीएसई पर 199.75 रुपये के भाव को छू गया। कंपनी के शेयर प्राइस का अब तक का ये सबसे उच्चतम स्तर है। जोमैटो के शेयर में तेजी जेएम फाइनेंसियल की ओर से शेयर प्राइस का टारगेट बढ़ाने के बाद आई है। घरेलू ब्रोकरेज फर्म की ओर से जोमैटो में 32 प्रतिशत तेजी की संभावना जताई गई है। 

260 का टारगेट दिया 

जेएम फाइनेंसियल की ओर से जोमैटो के शेयर को बाय रेटिंग दी गई है। कंपनी ने इसके लिए 260 रुपये प्रति शेयर का टारगेट दिया है, जो कि पहले 200 रुपये था। ब्रोकरेज फर्म का कहना है कि क्विक कॉमर्स फर्मा ब्लिंकिट  के कारोबार में काफी तेजी वृद्धि हो रही है और ये आगे भी जारी रह सकती है। अगले तीन साल के लिए जोमैटो का प्राइस टारगेट 400 रुपये प्रति शेयर है। ब्लिंकिट, जोमौटो की सहयोगी कंपनी है। 

ब्रोकरेज फर्म ने आगे कहा कि जोमैटो आगे भी उसकी पसंदीदा पिक रहेगी। कंपनी को हाइपर लोकल में आने वाले बदलाव का सीधा फायदा होगा। कंपनी की बैलेंसशीट काफी मजबूत है और दिसंबर 2023 तक कंपनी के पास करीब 12,000 करोड़ रुपये का नेट कैश उपलब्ध है। ब्रोकरेज फर्म का मानना ​​​​है कि निकट अवधि में ब्लिंकिट डार्क-स्टोर नेटवर्क के विस्तार, खुदरा श्रेणी को जोड़ने के साथ-साथ उत्पाद की गहन पैठ में अपना निवेश बढ़ाएगा। इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ब्रेक ईवन पर पहुंच जाएगी। 

एक साल में 268 प्रतिशत बढ़ा शेयर 

जोमैटो के शेयर ने पिछले एक साल में 268 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। पिछले एक छह महीने में शेयर 78 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है। वहीं, पिछले एक साल में शेयर ने 24 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दिया है। कंपनी का मार्केट कैप 1.70 लाख करोड़ रुपये हो चुका है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement