ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. अमेजन ने लॉन्‍च किया लाइट एंड फास्‍ट ब्राउजर, आपका डेटा होगा पूरी तरह सुरक्षित

अमेजन ने लॉन्‍च किया लाइट एंड फास्‍ट ब्राउजर, आपका डेटा होगा पूरी तरह सुरक्षित

दुनिया की प्रमुख ईकॉमर्स और टेक्‍नोलॉजी कंपनी ने फ्री वेब ब्राउजर्स के बाजार में एक और नया प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर दिया है। यह मार्केट में मौजूद विभिन्‍न वेब ब्राउजर्स से काफी अलग है।

Sachin Chaturvedi Written by: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: April 18, 2018 20:50 IST
amazon- India TV Paisa

amazon

नई दिल्‍ली। मोबाइल पर इंटरनेट ब्राउजिंग के लिए अभी भी गूगल क्रोम, ओपरा मिनी, यूसी या मोजिला फायरफॉक्‍स का इस्‍तेमाल करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। दुनिया की प्रमुख ईकॉमर्स और टेक्‍नोलॉजी कंपनी ने फ्री वेब ब्राउजर्स के बाजार में एक और नया प्रोडक्‍ट लॉन्‍च कर दिया है। यह मार्केट में मौजूद विभिन्‍न वेब ब्राउजर्स से काफी अलग है। अमेजन ने दावा किया है कि यह ब्राउजर कम इंटरनेट स्‍पीड पर भी बेहतरीन काम करता है साथ ही यह काफी कम मैमारी स्‍पेस लेता है, ऐसे में आप कम मैमोरी वाले सस्‍ते फोन में भी इसे आसानी से प्रयोग कर सकते हैं। साथ ही आपके डेटा की खपत भी दूसरे ब्राउजर के मुकाबले काफी तेजी होती है। लेकिन इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि अमेजन का ब्राउजर आपके डाटा की सुरक्षा करता है। कंपनी के मुताबिक यह यह आपकी जानकारी का स्‍टोर नहीं करता है, जिससे आपसे जुड़ी जानकारियों के लीक होने की संभावना नहीं होती।   

हम जिस खासियत की बात कर रहे हैं वह है इसका प्राइवेट मोड। इस मोड पर यूजर की ब्राउजिंग हिस्‍ट्री तैयार नहीं होती साथ ही इसकी जानकारी दूसरी वेबसाइट को भी ट्रांसफर नहीं होती है। अमेजन के वेबब्राउजर की खासियत है कि इसके मोड को आसानी से स्विच किया जा सकता है। वैसे प्राइवेट मोड या इनकॉग्‍निटो विंडो का विकल्‍प कई ब्राउजर्स पर मौजूद है।  लेकिन अमेजन के ब्राउजर पर नॉर्मल और प्राइवेट नाम से दो आसान मोड दिए हैं। जिसके द्वारा आप आसानी ने बिना किसी झंझट के लगातार मोड बदलकर इंटरनेट सर्फिंग कर सकते हैं।

आपको बता दें कि अमेजन का यह ब्राउजर मात्र 3 एमबी से भी छोटा है। हल्‍का होने के चलते यह बेती से खुलता है। साथ ही इस पर वेबसाइट भी तूफानी रफ्तार से खुलती हैं। यह ब्राउजर हल्‍का होने के कारण हैंग भी नहीं होता। कंपनी के मुताबिक यह ब्राउजर ऐप प्राइवेट मोड यूज करने के लिए किसी तरह की परमीशन नहीं मांगता। यहीं नहीं दूसरे वेब ब्राउजर्स की तरह यूजर्स के ब्राउजिंग डेटा को इकट्ठा नहीं करता है। जिसकी वजह से आप निश्चिंत होकर इस पर बैंकिंग या सोशल नेटव‍र्किंग वेबसाइट चला सकते हैं।

Write a comment
elections-2022