1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. iPhone 13 का मॉडल आकार में होगा थोड़ा मोटा, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

iPhone 13 का मॉडल आकार में होगा थोड़ा मोटा, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

प्राप्त जानकारी से पता चला है कि हम वास्तव में अब इन फोन के कैमरा में और भी सुधार देखेंगे। इनमें सेंसर-शिफ्ट स्टैबिलाइजेशन की सुविधा देखने को मिल सकती है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: May 12, 2021 14:42 IST
Apple iPhone 13 models will be slightly thicker Rumors, Features, Specs, Release Date - India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Apple iPhone 13 models will be slightly thicker Rumors, Features, Specs, Release Date 

सैन फ्रांसिस्को। आगामी एप्पल आईफोन 13 मॉडल्स आईफोन 12 मॉडल्स की तुलना में कुछ मोटे होंगे और इसमें बड़े, मोटे कैमरा बंप भी होंगे। मैकरूमर्स की रिपोर्ट के अनुसार, नए एसीई आईफोन 13एसीई और 13 प्रो मॉडल 7.57 एमएम की मोटाई के साथ आने की उम्मीद है। जबकि एसीई आईफोन 12एसीई मॉडल 7.4 एमएम मोटाई के साथ बाजार में उतारे गए थे। एसीई आईफोन 12एसीई और 12 प्रो फीचर कैमरा 1.5 एमएम से 1.7 एमएम की रेंज में मिलता है, जबकि एसीई आईफोन 13एसीई में अपेक्षाकृत मोटा 2.51एमएम कैमरा बंप होगा। एसीई आईफोन 13एसीई प्रो 3.65 एमएम मोटे कैमरा बंप की सुविधा के साथ पेश किया जा सकता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि एक मोटे कैमरा बंप के अलावा, एप्पल कैमरा बंप के समग्र आकार को बदल रहा है और यह एक बदलाव होगा, जो कि एसीई आईफोन 13एसीई प्रो पर सबसे अधिक ध्यान देने योग्य होगा। एसीई आईफोन 13एसीई प्रो के एक बड़े कैमरा बंप हासिल करने की उम्मीद है, जो लगभग 36 एमएम से 37 एमएम तक हो सकता है। इसलिए एसीई आईफोन 13एसीई के समान कैमरा बंप आकार होने के बजाय, यह एसीई आईफोन 13एसीई प्रो मैक्स के समान होगा।

प्राप्त जानकारी से पता चला है कि हम वास्तव में अब इन फोन के कैमरा में और भी सुधार देखेंगे। इनमें सेंसर-शिफ्ट स्टैबिलाइजेशन की सुविधा देखने को मिल सकती है। इनमें कम रोशनी (लो लाइट) में बेहतरीन प्रदर्शन और स्टैबिलाइजेशन जैसा फीचर होने की उम्मीद है। दोनों एसीई आईफोन 13एसीई प्रो और 13 प्रो मैक्स दोनों विस्तृत और अल्ट्रा-वाइड लेंसों के लिए सेंसर-शिफ्ट स्टैबिलाइजेशन प्राप्त कर सकते हैं, जो यह बताएगा कि उन दो मॉडलों के लिए कैमरा बंप बड़ा क्यों होगा और इसे मोटा होने की आवश्यकता क्यों हो सकती है।

चूंकि कैमरा बंप साइज एसीई आईफोन 13एसीई लाइनअप में शिफ्ट हो रहा है, इसलिए एप्पल साइड बटन, म्यूट बटन और वॉल्यूम बटन की स्थिति को भी समायोजित करने की योजना बना सकता है। साइड बटन को एसीई आईफोन 13एसीई मॉडल पर थोड़ा नीचे स्थानांतरित (शिफ्ट) किया जा सकता है, जबकि दूसरी तरफ म्यूट बटन और वॉल्यूम बटन भी तदनुसार नीचे की ओर शिफ्ट होने की उम्मीद है।

 

 
Write a comment
X