Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. नया आईफोन लॉन्च करेगी एप्पल, आईपैड का भी दिखेगा नया मॉडल

नया आईफोन लॉन्च करेगी एप्पल, आईपैड का भी दिखेगा नया मॉडल

Apple's to launch its new iphone SE tomorrow but a leaked video reviles its specification and other feature. Video says it may have sixteen gb storage.

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 21, 2016 11:45 IST
एप्पल iPhone 5SE और आईपैड को आज कर सकती है लॉन्च, फोन की कीमत 25000-33000 रुपए के बीच रहने की उम्मीद- India TV Paisa
एप्पल iPhone 5SE और आईपैड को आज कर सकती है लॉन्च, फोन की कीमत 25000-33000 रुपए के बीच रहने की उम्मीद

नई दिल्‍ली। एप्‍पल का बहुप्रतीक्षित iphone 5SE सोमवार 21 मार्च को लॉन्‍च होने जा रहा है। इस मौके पर एप्‍पल नए फोन की खासियतों और स्‍पेसिफिकेशंस का खुलासा करेगा। लेकिन इससे पहले ही एप्पल के इस 4 इंच वाले iphone SE के अहम स्‍पेसिफिकेशंस लीक होने की खबरें आ रही हैं। ऑनलाइन वीडियो में इस नए आईफोन का रिटेल बॉक्‍स दिखाया जा रहा है। इस तस्वीर में फोन के नाम और फीचर्स का भी जिक्र किया गया है। वहीं, कंपनी आईपैड भी लॉन्च कर सकती है।

iPhone यूजर्स के लिए खास मौका, लिमिटेड पीरिएड के लिए फ्री में डाउनलोड कर सकेंगे ये एप्‍स

देखिए आईफोन 7 की लीक हुईं तस्वीरें और साथ ही आईफोन 6एस की

iPhone 6s

iphone_leak_chassisIndiaTV Paisa

apple-iphone6s-apple-iphoneIndiaTV Paisa

iphone-6s-13  IndiaTV Paisa

bgr-iphone-6s-3  IndiaTV Paisa

P1020545  IndiaTV Paisa

iphone-6s-plus-review-concl  IndiaTV Paisa

9qHMnwUR  IndiaTV Paisa

नाम 5SE या iphone SE

नए आईफोन के नाम को लेकर भी संशय की स्थिति बनी हुई है। वीडियो फुटेज में दिखाए गए रिटेल बॉक्स में सबसे पहले डिवाइस के नाम ‘आईफोन एसई’ के आधिकारिक नाम होने की पुष्टि की गई है। लेकिन अभी तक आ रही खबरों में इसके आईफोन 5एसई होने की बात सामने आई थी। इसके अलावा बॉक्स से ’16 जीबी’ वेरिएंट बेस मॉडल के होने का भी पता चलता है। लेकिन अगर ऐसा है तो यह आईफोन 5सी से बेहतर है, लॉन्च के समय आईफोन 5सी के बेस मॉडल में 8 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज दी गई थी।

एप्‍पल आईफोन 7 की लीक हुई तस्‍वीरें, कैमरे से लेकर एंटीना डिजाइन में हुए खास बदलाव

ये हो सकती हैं नए iphone की स्‍पेसिफिकेशंस

एक डच वेबसाइट द्वारा लीक तस्वीर में बॉक्स के ईयरपॉड के साथ आने का भी पता चलता है। स्मार्टफोन के सभी रेगुलर नेटवर्क जैसे जीएसएम, सीडीएमए, टीडी-एससीडीएमए, एलटीई (एफडीडी और टीडी) के अलावा जीपीएस और एनएफसी जैसे कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ आने का दावा भी किया गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन एसई में 1 जीबीरैम और ऐप्पल ए9 प्रोसेसर हो सकता है। फोन में आईफोन 6एस स्पेसिफकेशन व आईफोन 5एस जैसे डिजाइन की खबरें हैं। हालांकि, लीक में दिये गए स्पेसिफिकेशन और जानकारी सवालों में है। इसलिए जब तक कंपनी द्वारा खुद किसी जानकारी का खुलासा नहीं किया जाता तब तक इन खबरों को अफवाहों की तरह ही लेना चाहिेए।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement