Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. BSNL का धमाकेदार प्लान, 120 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलेगा 240GB हाईस्‍पीड डाटा

BSNL का धमाकेदार प्लान, 120 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलेगा 240GB हाईस्‍पीड डाटा

जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को देखें तो ये कंपनियां 28, 56, 84, 180 के बाद सीधे 365 दिन तक की वैलिडिटी वाले प्लान दे रही हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: August 05, 2021 13:22 IST
BSNL launch big plan, 240GB high speed data will be available with 120 days validity- India TV Paisa
Photo:PHOTOPEA

BSNL launch big plan, 240GB high speed data will be available with 120 days validity

नई दिल्‍ली। भारत में त्‍योहारी सीजन से पहले सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने उपभोक्‍ताओं के लिए एक धासूं प्‍लान पेश किया है। वैसे अक्‍सर टेलीकॉम कंपनियां नए ग्राहकों को आकर्षित करने और मौजूदा ग्राहकों को अपने साथ बनाए रखने के लिए समय-समय पर रिचार्ज प्‍लान पेश करती रहती हैं। इन प्‍लांस में हाईस्‍पीड डाटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और ओटीटी एप्‍स सहित कई अन्‍य फीचर्स की पेशकश उपभोक्‍ताओं को की जाती है। आज हम आपको बीएसएनएल के 666 रुपये के रिचार्ज प्‍लान के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें हाईस्‍पीड डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और कई बेनेफ‍िट्स मिलते हैं।

BSNL का 666 रुपये वाला प्लान

BSNL के 666 रुपये के प्लान में उपभोक्‍ताओं को 120 दिन की वैलिडिटी मिलती है। अभी कोई कंपनी 120 दिनों की वैलिडिटी वाला प्लान नहीं दे रही है। जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को देखें तो ये कंपनियां 28, 56, 84, 180 के बाद सीधे 365 दिन तक की वैलिडिटी वाले प्लान दे रही हैं। लेकिन BSNL ही ऐसी कंपनी है जो अभी 90 और 120 दिन तक की वैलिडिटी के साथ प्‍लान की पेशकश कर रही है।

प्‍लान के जानिए फायदे

BSNL इस प्लान में 120 दिन की वैलिडिटी के साथ डेली 2जीबी हाईस्‍पीड डाटा की पेशकश कर रही है। इस प्लान में उपभोक्‍ताओं को कुल 240जीबी डाटा मिलता है। अगर आप लंबे समय के लिए ज्यादा डाटा वाला प्लान देख रहे हैं तो यह एक अच्छा विकल्प है। डाटा के अलावा इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग की भी सुविधा मिलती है। इसके जरिये यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा BSNL के इस प्लान में प्रतिदिन 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं।

Jio का 599 रुपये वाला प्लान

इस कीमत के आस-पास रिलायंस जियो 599 रुपये का प्लान ऑफर कर रही है। इसमें 2 जीबी डाटा प्रतिदिन मिलता है। इसकी वैलिडिटी 84 दिनों की है। इस पूरी अवधि के दौरान आपको 168जीबी डाटा दिया जाता है। साथ ही सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग का विकल्प मिलता है। इस प्‍लान में भी उपभोक्‍ताओं को रोजाना 100 एसएमएस फ्री मिलते हैं। साथ ही जियो एप्स के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

यह भी पढ़ें: GST में बड़ा बदलाव करने की तैयारी में सरकार, टैक्‍स की नई उच्‍चतम दर होगी इतनी

यह भी पढ़ें: Maruti Suzuki ने की गुजरात में उत्‍पादन में कटौती करने की घोषणा...

यह भी पढ़ें: दो दिन की गिरावट के बाद सोने में तीसरे दिन आई तेजी, कीमत में भारी उछाल

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री 9 अगस्‍त को करोड़ों किसानों के खाते में डालेंगे पैसा, ऐसे चेक करें लिस्‍ट में अपना नाम

यह भी पढ़ें: RBI ने पुराने नोट व सिक्‍कों की खरीद-बिक्री करने वालों को किया सावधान

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement