Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. स्‍मार्टफोन खरीदने के लिए नहीं होगी पैसों की जरूरत, सिर्फ आधारकार्ड दिखाकर खरीद सकेंगे फोन

स्‍मार्टफोन खरीदने के लिए नहीं होगी पैसों की जरूरत, सिर्फ आधारकार्ड दिखाकर खरीद सकेंगे फोन

श्‍याओमी सबसे बड़ा ऑफर लेकर आया है। इसमें आपको स्‍मार्टफोन खरीदते वक्‍त पेमेंट करने की कोई जरूरत नहीं होगी। यहां आपको सिर्फ अपना आधार नंबर बताना होगा।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: October 15, 2017 10:49 IST
स्‍मार्टफोन खरीदने के लिए नहीं होगी पैसों की जरूरत, सिर्फ आधारकार्ड दिखाकर खरीद सकेंगे फोन- India TV Paisa
स्‍मार्टफोन खरीदने के लिए नहीं होगी पैसों की जरूरत, सिर्फ आधारकार्ड दिखाकर खरीद सकेंगे फोन

नई दिल्‍ली। त्‍योहारों के मौके पर सभी स्‍मार्टफोन कंपनियां एक से बढ़कर एक ऑफर पेश कर रही हैं। इसी बीच चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी श्‍याओमी सबसे बड़ा ऑफर लेकर आया है। इसमें आपको स्‍मार्टफोन खरीदते वक्‍त पेमेंट करने की कोई जरूरत नहीं होगी। यहां न तो आपको क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड से पेमेंट करने की जरूरत है, और न हीं ऑनलाइन पेमेंट करने की। यहां आपको सिर्फ अपना आधार नंबर बताना होगा। कंपनी ने इस ऑफर को कार्डलैस ईएमआई ऑफर नाम दिया है।

श्‍याओमी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और मैनेजिंग डायरेक्टर मनु कुमार जैन ने इस ऑफर की जानकारी फेसबुक पर साझा की है। वहीं कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी इस ऑफर की डिटेल उपलब्‍ध है। मनु कुमार ने फेसबुक पर लिखा है कि भारत में आज भी क्रेडिट कार्ड की उपलब्धता 5 प्रतिशत से भी कम है। इसलिए हमनें 95 प्रतिशत बचे ग्राहकों के लिए हम नया फीचर लेकर आए हैं। इसके जरिए ग्राहक EMI का लाभ बिना क्रेडिट कार्ड के ही उठा पाएंगे। इसके लिए ग्राहकों को केवल अपने आधार कार्ड की जानकारी देनी होगी।

कंपनी के मुताबिक कार्डलैस क्रेडिट कार्ड का फायदा केवल Mi.com से स्‍मार्टफोन की खरीद पर ही दिया जा रहा है। इस फीचर का फायदा उठाने के लिए Mi.com आपको अप्लाई नाउ पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद वेबसाइट में आपको पैन कार्ड , आधार कार्ड व निजी जानकारियां देनी होगी। नेटबैकिंग के जरिए अपने इनकम को वेरिफाई कराना होगा। इसके बाद रीपेमेंट के लिए क्रेडिट का सेटअप करना होगा। एक बार अकाउंट की सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद ग्राहक अपनी इच्छानुसार स्‍मार्टफोन खरीद सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement