Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. अब फेसबुक के जरिए भी कर सकेंगे मोबाइल रिचार्ज, अभी सिर्फ एंड्रॉयड उपभोक्‍ताओं के लिए है उपलब्‍ध

अब फेसबुक के जरिए भी कर सकेंगे मोबाइल रिचार्ज, अभी सिर्फ एंड्रॉयड उपभोक्‍ताओं के लिए है उपलब्‍ध

अब फेसबुक सिर्फ सोशल मीडिया से जुड़ने का माध्‍यम नहीं रह गया है। फेसबुक भारत में जल्‍द ही भारत में अपनी पेमेंट सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है। फेसबुक ऐप में मोबाइल रीचार्ज करने का फीचर कुछ यूजर्स तक पहुंच चुका है।

Manish Mishra Written by: Manish Mishra
Published on: April 19, 2018 11:40 IST
Facebook prepaid mobile recharge service- India TV Paisa

Facebook prepaid mobile recharge service

 

नई दिल्‍ली। अब फेसबुक सिर्फ सोशल मीडिया से जुड़ने का माध्‍यम नहीं रह गया है। फेसबुक भारत में जल्‍द ही भारत में अपनी पेमेंट सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है। फेसबुक ऐप में मोबाइल रीचार्ज करने का फीचर कुछ यूजर्स तक पहुंच चुका है। आपको बता दें कि फेसबुक का यह खास फीचर सिर्फ एंड्रॉयड ओएस के लिए है। हालांकि, कंपनी ने कहा है कि इसे जल्‍द ही iOS के लिए भी उपलब्‍ध कराया जाएगा। मोबाइल रीचार्ज का विकल्‍प आपको नोटिफिकेशन के बगल में ऑप्‍शन मेन्‍यू में दिखेगा।

फेसबुक का ये फीचर मोबाइल टॉप अप के रूप में भी नजर आ रहा है। यहां मोबाइल रीचार्ज पर क्लिक कर आप रिचार्ज ऑप्शन पेज पर पहुंचेंगे। यहां आप अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड की जानकारी देकर रिचार्ज नाउ पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करने के बाद आपको मोबाइल नंबर डालना होगा और रीचार्ज अमाउंट बताना होगा। फेसबुक के इस पेमेंट फीचर से किसी भी बैंक के डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए पेमेंट किया जा सकता है।

आपको बता दें कि अभी हाल ही में फेसबुक ने व्‍हाट्सऐप के जरिए पेमेंट की शुरुआत की है। फिलहाल ये फीचर भी सभी यूजर तक नहीं पहुंचा है और बीटा वर्जन में इसे टेस्ट किया जा रहा है। आपको जानकारी दे दें कि फेसबुक फ्रांस, अमेरिका और कई देशों में पहले ही डिजिटल पेमेंट फीचर की शुरुआत कर चुका है। इस फीचर की मदद से लोग मोबाइल रिचार्ज से लेकर फेसबुक मार्केट प्लेस से खरीदारी कर ऑनलाइन ही पेमेंट कर सकेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement