1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. लाइव कैप्शन फीचर के साथ लॉन्च होगा Google Pixel 4, स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से होगा लैस

लाइव कैप्शन फीचर के साथ लॉन्च होगा Google Pixel 4, स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट से होगा लैस

पिक्सल 4 और 4 एक्सएल में इसके अलावा एक नया मोशन सेंस मोड भी होगा और यह नौ एप्लीकेशन्स के साथ काम करेगा

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Updated on: October 03, 2019 13:01 IST
Google Pixel 4 may launch with Live Caption feature- India TV Paisa
Photo:GOOGLE PIXEL 4

Google Pixel 4 may launch with Live Caption feature

नई दिल्‍ली। गूगल के जल्‍द ही लॉन्‍च होने वाले नए गूगल पिक्सल स्मार्टफोन्स पिक्सल 4 एंड 4 एक्सएल में लाइव कैप्शन फीचर हो सकता है, जो ऑडियो को समझकर उसके सबटाइटल्स को स्क्रीन पर दिखा सकेगा।

न्‍यूज पोर्टल टेकरडार के मुताबिक यह लाइव कै‍प्‍शन फीचर बिल्‍कुल लाइव ट्रांसक्राइब की तरह ही होगा। लेकिन लाइव ट्रांसक्राइब यह सुनता है कि उसके आसपास लोग क्‍या बोल रहे हैं और इसे फोन के डिस्‍प्‍ले पर प्रिंट करता है। जबकि लाइव कैप्‍शन वीडियो, पोडकास्‍ट और अन्‍य स्रोतों से प्राप्‍त ऑडियो को प्रोसेस करता है और आपको रियल-टाइम कैप्‍शन के साथ इसे उपलब्‍ध कराता है।

पिक्‍सल 4 और पिक्‍सल 4 एक्‍सएल, में एक नया मोशन सेंस मोड भी होगा और यह उन नौ एप्‍लीकेशंस के साथ मिलकर काम करेगा, जिन्‍हें सपोर्टिंग एप्‍स के रूप में लि‍स्‍टेड किया गया है।

गूगल पिक्‍सल 4 में आने वाला मोशन सेंस प्रोजेक्‍ट सोली द्वारा संचालित है, जो हाथों के इशारों को समझने के लिए रडार टेक्‍नोलॉजी का इस्‍तेमाल करता है।

गूगल पिक्‍सल 4 और पिक्‍सल 4 एक्‍सएल के बारे में पूर्व में हो चुके खुलासों के आधार पर यह कहा जा सकता है कि दोनों पिक्‍सल फोन में क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 855 चिपसेट के साथ 6जीबी रैम और डुअल रियर कैमरा होगा। डुअल रियर कैमरा सेटअप में 12 मेगापिक्‍सल का मुख्‍य सेंसर और 16 मेगापिक्‍सल का टेलीफोटो लेंस होगा।

पिक्‍सल 4 अपने पूर्ववर्ती मॉडल की तुलना में छोटा होगा और इसमें 5.7 इंच 90हर्ट्ज 1080 पिक्‍सल+ ओएलईडी डिस्‍प्‍ले होगा। इसकी बैटरी 2800 एमएएएच की होगी। वहीं दूसरी ओर पिक्‍सल 4 एक्‍सएल में 6.3 इंच 90हर्ट्ज 1440पिक्‍सल+ ओएलईडी पैनल और 3700एमएएच की बैटरी होने की संभावाना है।

Write a comment