Thursday, March 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आइडिया ने दी जियो को असली टक्‍कर, 309 के पैक में अब मिलेगा 1.5 जीबी डेटा

आइडिया ने दी जियो को असली टक्‍कर, 309 के पैक में अब मिलेगा 1.5 जीबी डेटा

रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के लिए कोई भी कंपनी एक मौका भी नहीं छोड़ रही। हाल में वोडाफोन ने जियो के मुकाबले 198 का अनलिमिटेड प्‍लान पेश किया था। वहीं अब आइडिया भी नया धमाका लेकर आया है।

India TV Paisa Desk Written by: India TV Paisa Desk
Updated on: December 27, 2017 19:57 IST
Idea- India TV Paisa
Idea

नई दिल्‍ली। रिलायंस जियो को टक्‍कर देने के लिए कोई भी कंपनी एक मौका भी नहीं छोड़ रही। हाल में वोडाफोन ने जियो के मुकाबले 198 का अनलिमिटेड प्‍लान पेश किया था। वहीं अब आइडिया भी नया धमाका लेकर आया है। कंपनी ने अपने 309 रुपए के प्रीपेड पेड प्‍लान को और भी आकर्षक बना दिया है। कंपनी अभी तक इस पैक में 1 जीबी डेटा देती थी। वहीं नए प्‍लान में कंपनी 309 रुपए में ही 1.5 जीबी डेटा उपलब्‍ध कराएगी। हालांकि कंपनी ने इस प्‍लान की वैधता सिर्फ 28 दिन की ही रखी है। इस पैक में यूजर को अनलिमिटेड लोकल एसटीडी कॉलिंग के साथ ही रोमिंग पर भी फ्री कॉलिंग की सुविधा मिलती है।

हालांकि आपको बता दें कि आइडिया के इस प्‍लान में अनलिमिटेड कॉल की पूरी छूट नहीं है बल्कि इसकी एक सीमा है। यूज़र एक दिन में ज्‍यादा से ज्‍यादा 250 मिनट ही मुफ्त कॉलिंग कर सकता है और वहीं हफ्ते में यह लिमिट 1000 मिनट की है। यानि हफ्ते के चार दिन ही आप फुल कॉलिंग लिमिट ही प्रयोग कर पाओगे। यदि आप तय सीमा से अधिक बातें करेंगे तो हर कॉल के लिए 1 पैसे प्रति सेकेंड की दर से भुगतान करना होगा। इसके अलावा हर दिन 100 एसएमएस ही मुफ्त होंगे। सीमा खत्म हो जाने के बाद हर एसएमएस के लिए 1 रुपये का शुल्क लगेगा।

य‍दि आइडिया के इस पैक की बात करें तो यह रिलायंस जियो के 309 रुपए के पैक की तरह है, लेकिन यहां पर आपको अधिक वैलिडिटी मिलती है। 309 रुपए से जियो रिचार्ज करने पर आपको 49 दिनों की वैलिडिटी मिलेगी। वहीं साथ ही 1 जीबी प्रति दिन के हिसाब से डेटा मिलेगा। इसके साथ ही आपको बिना किसी सीमा के अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग की सुविधा मिलती है। जियो के पैक में जियो सिनेमा, जियो टीवी और जियो म्यूजिक जैसे ऐप्स का सब्सक्रिप्शन बिल्कुल मुफ्त है। वहीं आइडिया के इस नए पैक में आपको पहले 28 जीबी की जगह 42 जीबी का डेटा मिलेगा। इसके अलावा एयरटेल का 349 रुपए का पैक भी है जिसमें आपको 2 जीबी प्रति दिन के हिसाब से डेटा मिलता है। इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement