Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. JioPhone Next की पहली सेल आज से, जानिए इस कीमत पर किन दूसरे मोबाइल से होगी टक्कर

JioPhone Next की पहली सेल आज से, जानिए इस कीमत पर किन दूसरे मोबाइल से होगी टक्कर

रिलायंस के इस फोन का इंतजार कई दिनों से था। लेकिन जिस प्राइस रेंज में यह फोन पेश किया गया है उस कीमत पर कई दूसरे फोन बेहतर स्पेसिफिकेशंस के साथ मौजूद हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 04, 2021 12:09 IST
JioPhone Next की पहली सेल आज से,...- India TV Paisa
Photo:JIO

JioPhone Next की पहली सेल आज से, जानिए इस कीमत पर किन दूसरे मोबाइल से होगी टक्कर

रिलायंस जियो और गूगल द्वारा मिलकर पेश किए गए स्मार्टफोन JioPhone Next 4G की पहली सेल दिवाली के दिन से शुरू हो रही है। आप इस फोन को रिलायंस जियो की वेबसाइट या फिर जियो स्टोर प जाकर भी खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन की कीमत कंपनी ने 6499 रुपये रखी है। जियो कस्टमर इस फोन को 2 हजार रुपये देकर खरीद सकते हैं। बाकी के पैसे EMI के जरिए भुगतान कर सकते हैं। इस पैक में रिचार्ज बंडल भी शामिल है। 

जियोफोन नेक्स्ट की खूबियों की बात करें तो यह प्रगति ओएस (ऑपरेटिंग सिस्टम) पर काम करेगा, जिसे खासतौर से जियोफोन के लिए ऑप्टीमाइज किया गया है। इसमें कई कस्टमाइज फीचर्स दिए गए हैं, जिसमें ऑनस्क्रीन ट्रांसलेटिंग टेक्स्ट फीचर्स है, जो 10 भारतीय भाषाओं को सपोर्ट करते हैं। अन्य स्पेसिफिकेशंस पर गौर करें तो इसमें 5.45 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, जिसकी प्रोटेक्शन के लिए कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है। इस स्मार्टफोन में अमेरिकी चिपसेट निर्माता कंपनी क्वालकॉम का क्वाड कोर चिपसेट दिया है। फोन में इसमें 2 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज मिलती है, जिसे यूजर्स जरूरत पड़ने पर माइक्रोएसडी कार्ड लगाकर एक्सपेंड भी कर सकते हैं।

जानिए कैसा है कैमरा

कैमरा सेटअप की बात करें तो इसमें बैक पैनल पर 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो एचडीआर सपोर्ट के साथ आता है। साथ ही सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. जियोफोन नेक्स्ट स्मार्टफोन में 3500mAh की बैटरी दी गई है, जो स्मार्टफोन को एक सम्मानजनक बैकअप देने में सक्षम होगी।

बाजार में ये फोन देंगे टक्कर

रिलायंस के इस फोन का इंतजार कई दिनों से था। लेकिन जिस प्राइस रेंज में यह फोन पेश किया गया है उस कीमत पर कई दूसरे फोन बेहतर स्पेसिफिकेशंस के साथ मौजूद हैं।

Xiaomi Redmi 9A: रेडमी के इस फोन में 6.53 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसमें वॉटरड्रॉप नॉच मिलती है। इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है। साथ ही इसमें 5,000mAh की बैटरी और दो कैमरे मिलते है, जिनमें से एक 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है. इसकी कीमत 6,999 रुपये है।

Realme C11: Realme के इस फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगा। यह फोन मीडियाटेक हेलियो जी 35 ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर काम करता है। यह फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करता है.

Lava Z2: इसमें 6.5 इंच का एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है, जो 2.5डी कर्व्ड डिस्प्ले के साथ आता है। इस डिवाइस में ऑक्टाकोर मीडियाटेक हेलियो प्रोसेसर दिया है। इसमें 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मिलेगा और सामने की तरफ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 5000 mAh की बैटरी मिलेगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement