Thursday, May 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Always On: बेहद खास फीचर्स के साथ पेश हुआ LG का G5, अब नहीं होगी बार-बार फोन अनलॉक करने की जरूरत

Always On: बेहद खास फीचर्स के साथ पेश हुआ LG का G5, अब नहीं होगी बार-बार फोन अनलॉक करने की जरूरत

LG ने एक नया मोबाइल फोन लॉन्च किया है जिसका नाम एलजी जी5 है। स्‍मार्टफोन पर नोटिफिकेशन और टाइम देखने के लिए फोन को अनलॉक करने की जरूरत नहीं है।

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Published on: February 12, 2016 8:09 IST
Always On: बेहद खास फीचर्स के साथ पेश हुआ LG का G5, अब नहीं होगी बार-बार फोन अनलॉक करने की जरूरत- India TV Paisa
Always On: बेहद खास फीचर्स के साथ पेश हुआ LG का G5, अब नहीं होगी बार-बार फोन अनलॉक करने की जरूरत

नई दिल्‍ली। अगर आप अपने स्‍मार्टफोन पर नोटिफिकेशन और टाइम देखने के लिए बार बार फोन अनलॉक करने से परेशान हैं, तो आपके लिए अच्‍छी खबर है। इलेक्ट्रिॉनिक्‍स प्रोडक्‍ट निर्माता कंपनी LG कंपनी ने एक नया मोबाइल फोन लॉन्च किया है जिसका नाम एलजी जी5 है। कंपनी ने अपने फेसबुक पेज पर इसके एक बेहद शानदार फीचर की जानकारी देते हुए बताया कि है फोन में नोटिफिकेशन और टाइम हमेशा स्क्रीन पर ऑन रहेगा।

बारबार स्‍क्रीन अनलॉक करने का झंझट नहीं

कंपनी ने इस फीचर से टैक्‍नोलॉजी क्षेत्र में कुछ नया करने की कोशिश की गई है। लेकिन इसका यह मतलब बिल्कुल नहीं है कि फोन का रेगुलर डिस्प्ले ऑन रहेगा। स्क्रीन पर केवल बेसिक जानकारी दिखेंगी जैसे कि समय, तारीख और नोटिफिकेशन अलर्ट्स। हालांकि यह बात यूजर्स के लिए नई नहीं है। क्‍योंकि यह मोटोरोला के 2013 की सीरीज के मोटो एक्स फोन के एक्टिव नोटिफिकेशन्स के फीचर्स से ज्यादा अलग नहीं है।

एलजी के जी5 की देखें तस्वीरें

LG G5

indiatvpaisalg (3) LG G5

indiatvpaisalg (4) LG G5

indiatvpaisalg (2) LG G5

indiatvpaisalg (1) LG G5

स्‍क्रीन ऑन रहने पर भी पावर सेविंग

 
ओएलईडी स्क्रीन की पुरानी तकनीक की तरह इसमें बैकलाइट का प्रयोग नहीं होता है। यानि कि यह पावर की बचत करता है क्योंकि स्क्रीन के केवल कुछ ही पार्ट्स इस्तेमाल होते हैं। इस तरह G5 ऑन स्क्रीन के साथ काम करता है। जी 4में एलसीडी बहुत पावर कंज्यूम करता है इसलिए ओएलईडी बेहतर फीचर है। एंड्रॉयड ऑथोरिटी दावा करती है कि जी 5 ओएलईडी का इस्तेमाल नहीं करती है। LG ने हालही में इसी तरह के फंक्शन के साथ एक्सपेरिमेंट  किया जिसमें एक टायनी सेकेंडरी डिस्प्ले को वी10 फोन में लगाया था।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement