Tuesday, April 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Microsoft ने पेश किया अबतक का सबसे सस्‍ता लैपटॉप, विशेषरूप से पढ़ाई के लिए किया गया है डिजाइन

Microsoft ने पेश किया अबतक का सबसे सस्‍ता लैपटॉप, विशेषरूप से पढ़ाई के लिए किया गया है डिजाइन

एसर, आसुस, डेल, डायनाबुक, फुजित्सु, एचपी, लेनोवो और अन्य पीसी निर्माताओं सहित विभिन्न ओईएम भी अपने स्वयं के विंडोज 11 एसई पीसी को रोल आउट करेंगे।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: November 10, 2021 17:47 IST
Microsoft Windows 11 SE, Surface Laptop SE announced- India TV Paisa
Photo:MICROSOFT

Microsoft Windows 11 SE, Surface Laptop SE announced

सैन फ्रांसिस्को। माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने विंडोज 11 एसई लैपटॉप पेश किया है, जिसे विशेष रूप से शैक्षिक उद्देश्य के लिए डिजाइन किया गया है। नया विंडोज 11 वर्जन माइक्रोसॉफ्ट के लेटेस्ट ओएस रिलीज का एक नया वर्जन है, जिसे शैक्षिक बाजार के लिए अनुकूलित किया गया है। विंडोज 11 एसई वर्ड, पॉवरपॉइंट, एक्सेल, वननोट और वनड्राइव सहित माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस के साथ प्री-लोडेड आता है, जिसे माइक्रोसॉफ्ट 365 लाइसेंस के हिस्से के रूप में ऑफलाइन भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

विंडोज 11 एसई शिक्षा बाजार के लिए केवल नए डिवाइस पर प्रीलोडेड उपलब्ध होगा। यह मौजूदा उपकरणों के लिए उपलब्ध नहीं होगा या उपयोगकर्ताओं को किसी अन्य डिवाइस पर लोड करने के लिए अलग से उपलब्ध नहीं कराया जाएगा।

एसर, आसुस, डेल, डायनाबुक, फुजित्सु, एचपी, लेनोवो और अन्य पीसी निर्माताओं सहित विभिन्न ओईएम भी अपने स्वयं के विंडोज 11 एसई पीसी को रोल आउट करेंगे। इस बीच, सरफेस लैपटॉप एसई 249.99 डॉलर (लगभग 18 हजार रुपये) से शुरू होगा, यह माइक्रोसॉफ्ट का अब तक का सबसे सस्ता डिवाइस होगा।

सरफेस लैपटॉप एसई में 16:9 11.6-इंच 1366X768 टीएफटी डिस्प्ले, एक इंटेल सेलेरोन एन4020 और एन4120, 4जीबी+8जीबी रैम और 64जीबी+128जीबी ईएमएमसी स्टोरेज है। सरफेस लैपटॉप एसई पर कनेक्टिविटी में एक यूएसबी-ए पोर्ट, एक यूएसबी-सी पोर्ट, एक डीसी कनेक्टर और एक 3.5 एमएम हेडफोन जैक शामिल है। लैपटॉप में वीडियो कॉल के लिए फ्रंट में एक एमपी कैमरा दिया गया है। लैपटॉप में वाईफाई 5 (802.11एसी) सपोर्ट और ब्लूटूथ 5.0 एलई शामिल हैं। लैपटॉप का बाहरी भाग एक पूर्ण प्लास्टिक क्लैमशेल में सफेद रंग के साथ कवर किया गया है जिसे माइक्रोसॉफ्ट 'ग्लेशियर' कहते हैं। लैपटॉप वजन में बहुत हल्‍का है। यह यूएस, यूके, कनाडा और जापान में उपलब्ध होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement