1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. नीता अंबानी ने महिलाओं के लिये पेश किया सोशल मीडिया मंच ‘हर सर्किल’

नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए पेश किया सोशल मीडिया मंच ‘हर सर्किल’

रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से रविवार को एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘हर सर्किल‘ पेश किया। उन्होंने एक बयान में कहा कि ‘हर सर्किल’ को महिलाओं से जुड़ी सामग्रियों के लिये विशेष रूप से तैयार किया गया है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: March 07, 2021 20:29 IST
नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए पेश किया सोशल मीडिया मंच ‘हर सर्किल’- India TV Paisa
Photo:PTI

नीता अंबानी ने महिलाओं के लिए पेश किया सोशल मीडिया मंच ‘हर सर्किल’

नई दिल्ली: रिलायंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन नीता मुकेश अंबानी ने महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से रविवार को एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘हर सर्किल‘ पेश किया। उन्होंने एक बयान में कहा कि ‘हर सर्किल’ को महिलाओं से जुड़ी सामग्रियों के लिये विशेष रूप से तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि यह अपनी तरह का पहला डिजिटल नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य महिलाओं का सशक्तिकरण और वैश्विक स्तर पर महिलाओं के उत्थान के लिये काम करना है। 

सहभागिता, नेटवर्किंग और आपसी सहयोग के लिये ‘हर सर्किल’ प्लेटफॉर्म महिलाओं को एक सुरक्षित माध्यम प्रदान करेगा। नीता अंबानी ने कहा, “जब महिलाएं महिलाओं का ध्यान रखती हैं, तो अविश्वसनीय चीजें होती हैं। मैं अपने जीवन भर मजबूत महिलाओं से घिरी रही, जिनसे मैंने करुणा, लचीलापन और सकारात्मकता सीखी; और बदले में वही सीख मैंने दूसरों को देने का प्रयास किया। मैं 11 लड़कियों के परिवार में पली-बढ़ी, जहां मुझे खुद पर विश्वास करना सिखाया गया।’’ 

उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि हम हर सर्किल डॉट इन के माध्यम से लाखों महिलाओं के लिये समर्थन और एकजुटता का एक विस्तृत सर्किल बना सकते हैं, जिसमें हर महिला का स्वागत होगा। 24x7 वैश्विक नेटवर्किंग, डिजिटल क्रांति और सबके सहयोग से ‘हर सर्किल’ सभी संस्कृतियों, समुदायों और देशों की महिलाओं के विचारों तथा पहलों का स्वागत करेगा। समानता और सिस्टरहुड इसकी विशेषता होगी।’’ हर सर्किल, डेस्कटॉप और मोबाइल पर खुलने वाली वेबसाइट है। यह गूगल प्ले स्टोर और माई जियो ऐप स्टोर पर मुफ्त उपलब्ध है। हर सर्किल में यूजर्स फ्री रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। अभी यह वेबसाइट अंग्रेजी में उपलब्ध है। बाद में अन्य भारतीय भाषाओं में इसे पेश किया जायेगा।

Write a comment
X