1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. OnePlus ने गलती से किया अपने सैकड़ों ग्राहकों के ईमेल को उजागर, एक साल के भीतर दूसरी घटना

OnePlus ने गलती से किया अपने सैकड़ों ग्राहकों के ईमेल को उजागर, एक साल के भीतर दूसरी घटना

पिछले साल नवंबर में भी कंपनी की तरफ से एक ऐसा ही डेटा ब्रीच हुआ था जिसमें ग्राहकों के नाम, नंबर, ईमेल, शिपिंग एड्रेस जैसी जानकारियों का खुलासा हुआ था

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: July 25, 2020 14:33 IST
OnePlus accidentally exposes customer data for the second time in less than a year- India TV Paisa
Photo:MEDIUM

OnePlus accidentally exposes customer data for the second time in less than a year

नई दिल्ली। चीनी स्मार्टफोन निर्माण कंपनी वनप्लस ने कथित तौर पर अपने सैकड़ों ग्राहकों के ईमेल आईडी को उजागर कर दिया है और ऐसा कुछ चुनिंदा यूजर्स को एक रिसर्च स्टडी के लिए बल्क में ईमेल भेजने के दौरान हुआ। दरअसल, ग्राहकों के ईमेल आईडी को बीसीसी वाले जगह में डालने के बजाय कंपनी ने सैकड़ों की तादात में ईमेल आईडी को टू वाले बॉक्स में डालकर सेंड कर दिया।

शुक्रवार को एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक, इसके परिणामस्वरुप रिसर्च से जुड़े ईमेल को प्राप्त करने वाले सभी यूजर्स को सैकड़ों ग्राहकों के ईमेल आईडी मिले।

इस गलती की वजह से कितने यूजर्स प्रभावित हुए है इसका पता अभी भी नहीं लग पाया है, लेकिन इनमें से एक ने एंड्रॉयड पुलिस को बताया कि यह संख्या हजारों में है।वनप्लस ने इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

पिछले साल नवंबर में भी कंपनी की तरफ से एक ऐसा ही डेटा ब्रीच हुआ था जिसमें ग्राहकों के नाम, नंबर, ईमेल, शिपिंग एड्रेस जैसी जानकारियों का खुलासा हुआ था, हालांकि इसमें पासवर्ड और किसी भी तरह के वित्तीय विवरण का खुलासा नहीं हुआ था।

Write a comment
X