1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Realme का Covid-19 के बीच 6 माह में 3 करोड़ स्‍मार्टफोन बेचने का लक्ष्‍य, बेचेगी 80 लाख AIoT

Realme का Covid-19 के बीच 6 माह में 3 करोड़ स्‍मार्टफोन बेचने का लक्ष्‍य, बेचेगी 80 लाख AIoT

सेठ ने कहा कि हमारे कुछ सर्वश्रेष्ठ उत्पादों जैसे कि रियलमी 6 सीरीज और नारजो सीरीज ब्रैकेट का हिस्सा हैं और हमारा मानना है कि हम बाकी के अन्य ब्रांडों की तुलना में तेजी से बढ़ सकते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: June 27, 2020 9:51 IST
Realme eyes to sell 3 crore smart phones by 2020 end- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

Realme eyes to sell 3 crore smart phones by 2020 end

नई दिल्ली। स्मार्टफोन निर्माता रियलमी इंडिया ने कोरोना वायरस लॉकडाउन के बाद अगले छह महीनो में 3 करोड़ स्‍मार्टफोन और 80 लाख एआईओटी उपकरण बेचने का लक्ष्‍य निर्धारित किया है। कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी माधव सेठ ने कहा है कि कंपनी ने शेष वर्ष के लिए तीन करोड़ स्मार्टफोन और 80 लाख आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ऑफ थिंग्स (एआईओटी) बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया है। माधव सेठ के अनुसार, इस समय ज्यादातर मिड रेंज और बजट स्मार्टफोन की मांग है और कंपनी की इस प्राइस सेगमेंट में मजबूत पकड़ है।

सेठ ने कहा कि हमारे कुछ सर्वश्रेष्ठ उत्पादों जैसे कि रियलमी 6 सीरीज और नारजो सीरीज ब्रैकेट का हिस्सा हैं और हमारा मानना है कि हम बाकी के अन्य ब्रांडों की तुलना में तेजी से बढ़ सकते हैं। उन्होंने स्वीकार किया कि लॉकडाउन ने स्मार्टफोन की बिक्री और मांग को प्रभावित किया है। सेठ रियलमी इंडिया के सीईओ होने के साथ ही इसके उपाध्यक्ष भी हैं। उन्होंने कहा कि लेकिन इस तथ्य को भी नहीं नकार सकते कि स्मार्टफोन अब लोगों के लिए कहीं अधिक आवश्यक हो गए हैं। कुछ उपभोक्ता अपनी आय में कमी के कारण खरीदारी में देरी जरूर कर सकते हैं, मगर हम आशावादी हैं कि चीजें त्योहारी बिक्री शुरू होने के समय तक दोबारा से सही हो जाएंगी।

उन्होंने कहा कि रियलमी एक्स के साथ कंपनी ने सेगमेंट में पहला मिड-रेंज पॉप-अप कैमरा पेश किया है। सेठ ने कहा कि रियलमी एक्सटी के साथ हमने भारत का पहला 64 मेगापिक्सल अल्ट्रा-हाई रेजोल्‍यूशन क्वाड-कैमरा स्मार्टफोन दिया है। सेठ ने बताया कि इन दोनों डिवाइसों को हमारे प्रशंसकों द्वारा फ्लिपकार्ट पर 4.5 रेटिंग मिली है। उन्होंने कंपनी के भारत में टेक ट्रेंडसेटर स्मार्टफोन ब्रांड होने के बारे में भी उम्मीद जताई है।

सेठ ने कहा कि यही वजह है कि हमने अपनी नई 1 प्लस 4 प्लस एन रणनीति को अपनाया है। इस रणनीति के जरिये हम स्मार्टफोन से आगे बढ़कर देश में विशाल एआईओटी अवसर भी तलाशना चाहते हैं।

Write a comment
X