1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung भारत का नंबर 1 स्मार्टवॉच ब्रांड के रूप में उभरा: आईडीसी

Samsung भारत का नंबर 1 स्मार्टवॉच ब्रांड के रूप में उभरा: आईडीसी

गैलेक्सी वॉच 4 सीरीज एक नए जेनरेशन की शुरूआत करेगी। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने हाल ही में लॉन्च किया गैलेक्सी वॉच 4 23,999 रुपये से शुरू होता है और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक 31,999 रुपये से शुरू है।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: September 02, 2021 16:04 IST
Samsung भारत का नंबर 1 स्मार्टवॉच ब्रांड के रूप में उभरा: आईडीसी- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG

Samsung भारत का नंबर 1 स्मार्टवॉच ब्रांड के रूप में उभरा: आईडीसी

नई दिल्ली: सैमसंग जून 2021 को समाप्त दूसरी तिमाही में भारत की सबसे बड़ी स्मार्टवॉच निर्माता बनकर उभरा है। इंटरनेशनल डेटा कॉरपोरेशन (आईडीसी) वल्र्डवाइड क्वार्टरली वियरेबल डिवाइस ट्रैकर के अनुसार, सैमसंग की स्मार्टवॉच शिपमेंट ने साल-दर-साल 860 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की, जिससे कंपनी भारत में नंबर एक स्थान पर पहुंच गई। गैलेक्सी वॉच एक्टिव 2 और वॉच 3 सीरीज की पॉपुलैरिटी पर सवार होकर, सैमसंग ने जून तिमाही में 41.2 प्रतिशत वॉल्यूम मार्केट शेयर के साथ आगे आया है।

कंपनी ने एक बयान में कहा,सैमसंग स्मार्टवॉच सुविधाओं को अपडेट करने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है जो यूजर्स को एक स्वस्थ जीवन जीने में सक्षम करता है। सैमसंग ने हाल ही में भारत में गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक के लिए प्री-बुकिंग शुरू की है। गैलेक्सी वॉच 4 सीरीज एक नए जेनरेशन की शुरूआत करेगी। दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज ने हाल ही में लॉन्च किया गैलेक्सी वॉच 4 23,999 रुपये से शुरू होता है और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक 31,999 रुपये से शुरू है।

गैलेक्सी वॉच 4 और गैलेक्सी वॉच 4 क्लासिक, गूगल के साथ संयुक्त रूप से बनाए गए नए वीयर ओएस को पेश करने वाली पहला स्मार्टवॉच हैं। डिवाइस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह यूजर्स को चलते-फिरते, काम पर या घर पर अपने ब्लड सकुर्लेशन को चैक करने की अनुमति देता है। गैलेक्सी वॉच 4 सैमसंग के अभूतपूर्व बायो-एक्टिव सेंसर से लैस है।

यह नया 3-इन-1 सेंसर तीन शक्तिशाली स्वास्थ्य सेंसर - ऑप्टिकल हार्ट रेट, इलेक्ट्रिकल हार्ट और बायोइलेक्ट्रिकल इम्पीडेंस एनालिसिस - को ठीक से चलाने के लिए सिंगल चिप का उपयोग करता है - ताकि उपयोगकर्ता अपने रक्तचाप की निगरानी कर सकें, एएफआईबी अनियमित दिल की धड़कन का पता लगा सकें, उनके रक्त ऑक्सीजन का माप करता है।

Write a comment
Click Mania
bigg boss 15