1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Samsung ने अपने इन लोकप्रिय स्‍मार्टफोन के लिए जारी किया सॉफ्टवेयर अपडेट, जानिए क्‍या होगा फायदा

Samsung ने अपने इन लोकप्रिय स्‍मार्टफोन के लिए जारी किया सॉफ्टवेयर अपडेट, जानिए क्‍या होगा फायदा

समाचार एजेंसी योनहाप ने यूजर्स के लिए जारी एक अधिसूचना में सैमसंग के हवाले से कहा कि फिंगरप्रिंट स्कैनर के कारण यूजर्स को हुई परेशानी के लिए हम माफी मांगते हैं।

India TV Paisa Desk India TV Paisa Desk
Published on: October 24, 2019 18:34 IST
Samsung issues software update for Galaxy S10, Note 10- India TV Paisa
Photo:SAMSUNG ISSUES SOFTWARE U

Samsung issues software update for Galaxy S10, Note 10

सियोल। दक्षिण कोरिया की दिग्‍गज इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स कंपनी ने गुरुवार को कहा है कि उसने अपने फ्लैगशिप गैलेक्‍सी एस10 और नोट 10 स्‍मार्टफोन में अल्‍ट्रासाउंड आधारित फ‍िंगरप्रिंट स्‍कैनर में एक बग फ‍िक्‍स करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट जारी किया है।

कुछ यूजर्स द्वारा यह पता लगाने के बाद कि सिलिकॉन आधारित स्‍क्रीन पर किसी के भी फ‍िंगरप्रिंट से गैलेक्‍सी एस 10 और नोट 10 सीरीज के डिवाइस को अनलॉक किया जा सकता है, सैमसंग को सुरक्षा मुद्दों पर आलोचना का सामना करना पड़ा था।

समाचार एजेंसी योनहाप ने यूजर्स के लिए जारी एक अधिसूचना में सैमसंग के हवाले से कहा कि फ‍िंगरप्रिंट स्‍कैनर के कारण यूजर्स को हुई परेशानी के लिए हम माफी मांगते हैं। कंपनी ने आगे कहा कि हमने गैलेक्‍सी एस 10 और नोट 10 में अल्‍ट्रासाउंड आधारित फ‍िंगरप्रिंट स्‍कैनर में एक बग फ‍िक्‍स करने के लिए सॉफ्टवेयर पैच जारी किया है।

दक्षिण कोरिया की इस दिग्‍गज कंपनी ने गैलेक्‍सी एस 10 और नोट 10 में सिलिकॉन आधारित स्‍क्रीन कवर को प्रयोग में लाने वाले यूजर्स से कहा है कि वे इसे प्रोटेक्टिव केस से हटा दें और सभी पुराने फ‍िंगरप्रिंट को डिलीट कर एक बार फ‍िर से रजिस्‍टर करें।

कंपनी ने कहा है कि यूजर्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब वह अपने फ‍िंगरप्रिंट को स्‍कैन करें तो वह इसके सभी हिस्‍सों, केंद्र और कोने सहित, सहित पूरी तरह से स्‍कैन करें, जिससे सिस्‍टम के रिकॉग्निशन रेट में अधिक सटीकता आएगी।

सैमसंग अकेली ऐसी कंपनी नहीं है जिसे अपने बायोमेट्रिक ऑथेंटीकेशन सिस्‍टम में इस परेशानी से सामना करना पड़ा है। अमेरिका की टेक्‍नोलॉजी कंपनी गूगल भी पिक्‍सल 4 के नए फेस अनलॉक फीचर में सुरक्षा मुद्दे का सामना कर चुकी है। गूगल पिक्‍सल 4 यूजर की आंख बंद होने पर भी काम करता हुआ पाया गया था।

Write a comment