Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. गेमिंग के शौकीनों के लिए ये हैं 10000 रुपए से कम कीमत में बेस्‍ट पर्फोर्मेंस स्‍मार्टफोन

गेमिंग के शौकीनों के लिए ये हैं 10000 रुपए से कम कीमत में बेस्‍ट पर्फोर्मेंस स्‍मार्टफोन

If you are a game crazy than there are five best performer smartphones in Indian market which give you ultimate gaming experience.

Dharmender Chaudhary Dharmender Chaudhary
Updated on: March 28, 2016 8:04 IST
Super Fast: गेमिंग के शौकीनों के लिए ये हैं 5 बेस्‍ट पर्फोर्मेंस Smartphones, कीमत 10,000 रुपए से भी कम- India TV Paisa
Super Fast: गेमिंग के शौकीनों के लिए ये हैं 5 बेस्‍ट पर्फोर्मेंस Smartphones, कीमत 10,000 रुपए से भी कम

नई दिल्‍ली। स्मार्टफोन के जमाने में हम मोबाइल फोन सिर्फ बात करने के लिए नहीं लेते। अब लोग फोन इंटरनेट ब्राउजिंग, सोशल नेटवर्किंग, फोटोग्राफी, सेल्‍फी के अलावा गेमिंग के लिए भी खरीदते हैं। भारत में 4जी आने के बाद भारत में भी ऑनलाइन गेमिंग का चलन तेजी से बढ़ रहा है। हालांकि ऑनलाइन या ऑफलाइन गेमिंग के लिए आपके Smartphones में प्रोसेसर, रैम, इंटरनल मैमोरी जैसे स्‍पेसिफिकेशंस होने बहुत जरूरी हैं। भारत में मोबाइल गेमर्स की बढ़ती संख्‍या को देखते हुए मोबाइल कंपनियां भी बजट Smartphones में तेजतर्रार प्रोसेसर और ताकतवर रैम दे रहे हैं। जिसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोंस पर ही हैवी से हैवी गेमिंग के साथ शानदार से शानदार विडियो का भी आनंद उठा सकते हैं वो भी बिना किसी परेशानी के। इंडिया टीवी पैसा की गैजेट टीम आज ऐसे ही मोबाइल लेकर आई है, जो कीमत में कम लेकिन पर्फोर्मेंस में बेमिसाल है।

श्‍याओमी रेडमी नोट 3

हाल ही में भारतीय बाजार में एंट्री लेने वाले श्‍याओमी के रेडमी नोट थ्री की सबसे बड़ी खासियत कम कीमत में शानदार स्‍पेसिफिकेशन है। इस फोन में क्‍वालकॉम स्‍नेपड्रेगन 650 प्रोसेसर है। यह फोन दो वैरिएंट में आता है। इसका एक वेरिएंट 32 जीबी की इंटरनल मैमोरी और 3 जीबी रैम के कॉम्‍बिनेशन का है। वहीं दूसरा वेरिएंट 16 जीबी इंटरनल और 2 जीबी रैम वाला है। फोन के 32जीबी मॉडल की कीमत 11,999 रुपए और 16 जीबी वाले फोन की कीमत 9,999 है। यह फोन गेमिंग के लिए तो शानदार है ही साथ ही फोटोग्राफी के लिए 16-मेगापिक्सल रीयर और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा उपलब्ध है।

Gaming Phone

redmiIndiaTV Paisa

coolpad (1)IndiaTV Paisa

lava (1)IndiaTV Paisa

intex (2)IndiaTV Paisa

panasonicIndiaTV Paisa

लावा आइरिस एक्स8

कम कीमत में गेमिंग का मजा लेना चाहते हैं तो लावा आइरिस एक्स8 भी शानदार विकल्‍प है। फोन को मीडियाटेक चिपसेट पर पेश किया गया है और इसें 1.4गीगाहट्र्ज का कोर्टेक्स ए7 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है। इसके अलावा 16जीबी इंटरनल मैमोरी और 2जीबी रैम मैमोरी उपलब्ध है। जो कि बिना अटके हैवी गेम्‍स प्‍ले कर सकता है। वहीं दूसरी स्‍पेसिफिकेशंस की बात करें तो फोन का मुख्य कैमरा 8-मेगापिक्सल का दिया गया है जबकि सेकेंडरी कैमरा 3-मेगापिक्सल का है। 5-इंच की स्क्रीन वाले इस फोन की कीमत रुपए 6,990 रुपए है।

पैनासोनिक ईलुगा एस मिनी

इस फोन को भी 1.4गीगाहट्र्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर पर पेश किया गया है। पैनासोनिक ईलुगा एस मिनी में 4.7-इंच का डिसप्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 720×1280पिक्सल है। फोन में 1जीबी रैम और 8जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 32जीबी तक एक्सपेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं। फोटोग्राफी के लिए 8-मेगापिक्सल रीयर और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में पावर बैकअप के लिए 1,980एमएएच की बैटरी दी गई है। स्नैपडील से पैनासोनिक ईलुगा एस मिनी को 6,500 रुपए में खरीदा जा सकता है।

कूलपैड नोट 3

गेमिंग का शौक है तो आपके लिए कूलपैड का नोट 3 और नोट 3 मिनी Smartphones भी बेतहर ऑप्‍शन है। स्‍पेसिफिकेशन की बात करें तो यह 64-बिट 1.3GHz ओक्टा-कोर मीडियाटेक MT6753 प्रोसेसर के साथ 3GB LPDDR3 रैम से लैस है। इसमें आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है। जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 64GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं। इस प्रकार इस फोन में वह सब मिलेगा जिसकी एक गेमिंग लवर को जरूरत होती है। दूसरी खासियतों की बात करें तो ड्यूल-सिम को सपोर्ट करने वाला यह स्मार्टफ़ोन कूल UI 6.0 जो कि एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर आधारित है। यह स्मार्टफ़ोन 5.5-इंच की स्‍क्रीन के साथ आता है। ईकॉमर्स वेबसाइट अमेज़न पर यह फोन 8999 रुपए में उपलब्‍ध है।

इंटेक्स एक्वा स्ट्रीम 2

पिछले साल लॉन्च किया गया यह फोन 1.4गीगाहट्र्ज ऑक्टाकोर मीडियाटेक एमटी6592 प्रोसेसर पर कार्य ​करता है। इंटेक्स एक्वा स्ट्रीम 2 में 5-इंच का डिसप्ले दिया गया है जिसका स्क्रीन रेजल्यूशन 720×1280पिक्सल है। फोन 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। इसके अलावा माइक्रोएसडी कार्ड के माध्यम से 32जीबी तक एक्स्पेंडेबल डाटा स्टोर कर सकते हैं। फोन में 13-मेगापिक्सल रीयर और 5-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। इस फोन की कीमत 6,800 रुपए है।

इनफोकस Bingo 10 है दुनिया का सबसे सस्‍ता मार्शमैलो स्‍मार्टफोन

इन स्‍मार्टफोन में है 32 जीबी इंटरनल मैमोरी, ये हें 12000 रुपए से सस्‍ते बेस्‍ट फोन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement