1. You Are At:
  2. India TV
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. खुशखबरी: वाट्सएप, फेसबकु और इंस्टाग्राम यूजर्स को जल्द मिलेगी ये बेहद खास सुविधा

न्यू ईयर गिफ्ट: वाट्सएप, फेसबकु मैसेंजर और इंस्टाग्राम होंगे इंटिग्रेट, यूजर्स को जल्द मिलेगी ये खास सुविधा

दिग्गज सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अपने सभी एप जैसे वाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को इंटिग्रेट करने के बाद यूजर्स को खास सुविधा देने जा रही है।

India TV Tech Desk India TV Tech Desk
Updated on: January 10, 2020 11:00 IST
Whatsapp, Facebook, Instagram, Social Media- India TV Paisa

whatsapp facebook instagram may be integrated

नई दिल्ली। दिग्गज सोशल नेटवर्किंग कंपनी फेसबुक अपने सभी एप जैसे वाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को इंटिग्रेट करने के बाद यूजर्स को खास सुविधा देने जा रही है। यानी यूजर्स अब फेसबुक से वाट्सएप पर मैसेज भेज सकेंगे। सोशल मीडिया यूजर्स को फेसबुक की तरफ से जल्द ही न्यू ईयर गिफ्ट मिल सकता है। फेसबुक ने नए साल में यूजरों के लिए इंस्टैंट मैसेजिंग एप वाट्सएप फ्रॉम फेसबुक फीचर की शुरुआत करने की तैयारी तेज कर दी है। 

बता दें कि, तीनों प्लेटफॉर्म को इंटिग्रेट करने के बाद यूजर्स अक्रॉस द प्लेटफॉर्म एक-दूसरे को मैसेज भेज सकेंगे। इन तीनों प्लेटफॉर्म को इंटिग्रेट होने के बाद सोशल मीडिया के करोड़ो यूजर्स को फायदा मिलेगा। यानि कि यूजर्स फेसबुक मैसेंजर से Instagram और Instagram से WhatsApp पर मैसेज कर सकेंगे। फिलहाल, WhatsApp से Facebook में स्टेटस शेयरिंग करने का फीचर उपलब्ध है। 

फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने इस बात की जानकारी रिवील की है। बता दें कि जुकरबर्ग ने पिछले साल के अंत में अपनी सभी चैट सुविधाओं- वाट्सएप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को एक संयुक्त प्लेटफॉर्म पर लाने की अपनी योजना के बारे में बताया था। फेसबुक पिछले साल से ही इस मेगा प्रोजेक्ट पर काम कर रहा है। जुकरबर्ग ने पिछले साल कहा था कि इन तीनों प्लेटफॉर्म पर चैट इंटिग्रेट किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने डाटा इनक्रिप्शन को लेकर काफी कंसर्न्ड थे। उन्होंने कहा था कि 2020 से विभिन्न एप के बीच मैसेज के आदान-प्रदान करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

गौरतलब है कि वाट्सएप फ्रॉम फेसबुक फीचर को WABetaInfo नाम की एक वेबसाइट ने खोजा है। WABetaInfo के मुताबिक, वाट्सएप  के नए यूजरों के लिए वाट्सएप स्टेटस पर वाट्सएप  फ्रॉम फेसबुक के फीचर को जोड़ा गया है। वाट्सएप ने पिछले साल सितंबर में एंड्रायड के लिए एक फीचर की शुरुआत की थी जिससे वे अपनी स्टेटस स्टोरी को सीधे फेसबुक स्टोरी और अन्य एप पर साझा कर सकते हैं। 

WABetaInfo ने ट्वीट करके बताया कि नए रजिस्टर करने वाले यूजर्स को ‘WhatsApp from Facebook’ का स्टेटस डिफॉल्ट के तौर पर मिलता है। Facebook द्वारा पिछले साल लॉन्च किए गए वीडियो कॉलिंग डिवाइस Portal पर भी यूजर्स WhatsApp अकाउंट के जरिए वीडियो कॉलिंग फीचर का आनंद ले सकते हैं। इस डिवाइस पर 'Story Time' फीचर के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स को बिना Facebook अकाउंट के भी वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। 

Write a comment