Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Xiaomi ने लॉन्च की रिमोट कंट्रोल वाली टॉयलेट सीट, सर्दी में देगी गुनगुना अहसास,कीमत बस इतनी

Xiaomi ने लॉन्च की रिमोट कंट्रोल वाली टॉयलेट सीट, सर्दी में देगी गुनगुना अहसास,कीमत बस इतनी

रिमोट कंट्रोल से संचालित यह टॉयलेट कई स्मार्ट खूबियों से लैस है। सर्दियों के दौरान यह टॉयलेट सीट को गर्म रखता है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: April 13, 2021 16:53 IST
Xiaomi ने लॉन्च की रिमोट...- India TV Paisa
Photo:GIZMOCHINA

Xiaomi ने लॉन्च की रिमोट कंट्रोल वाली टॉयलेट सीट, सर्दी में देगी गुनगुना अहसास,ये है कीमत

चीनी टेक दिग्गज Xiaomi ने Youpin प्लेटफॉर्म पर क्राउडफंडिंग के तहत आधिकारिक तौर पर DIIIB सुपरचार्ज्ड स्मार्ट टॉयलेट को लॉन्च कर दिया है। रिमोट कंट्रोल से संचालित यह टॉयलेट कई स्मार्ट खूबियों से लैस है। सर्दियों के दौरान यह टॉयलेट सीट को गर्म रखता है। जिससे इस पर बैठते समय ठंडक का अहसास नहीं होता। रात के लिए इसमें नाइट लाइट फीचर मिलता है। चीन में लॉन्च हुए इस खास स्मार्ट टॉयलेट की कीमत 4,499 युआन (करीब 686 डॉलर)रखी गई है। हालांकि डिवाइस को क्राउडफंडिंग अवधि के दौरान 2,299 युआन (करीब 350 रुपये) में बेचा जाएगा। 

पढें-  हिंदी समझती है ये वॉशिंग मशीन! आपकी आवाज पर खुद धो देगी कपड़े

Xioami ने अपने Youpin प्लेटफॉर्म पर एक नया स्मार्ट टॉयलेट लॉन्च किया है। Supercharged Smart Toilet नाम से पेश किया गया यह प्रोडक्ट फिलहाल क्राउंडफंडिंग के तहत उपलब्ध है। स्मार्ट शौचालय अधिक उंची इमारतों में पानी के कम प्रैशर की समस्या को भी हल करता है। DIIIB सुपरचार्जड स्मार्ट टॉयलेट एक बिल्ट-इन डुअल-इंजन पॉवर प्रेशराइज्ड फ्लशिंग सिस्टम के साथ आता है। पारंपरिक स्मार्ट शौचालयों की तुलना में, इसमें पानी के दबाव की आवश्यकताएं बहुत कम हैं। इसे इंस्टॉलेशन की शर्तों के बारे में जानकारी नहीं है, और यह मूल पाइपलाइन को संशोधित किए बिना गति प्राप्त कर सकता है।

पढें-  दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों की प्राइज लिस्ट, ​जानिए कितने में मिलेगी कार और बाइक

फ्लशिंग समाप्त होने के बाद, पानी की खपत को बचाने के लिए यह स्वचालित रूप से जल्दी से रीसेट हो जाएगा। स्मार्ट टॉयलेट मेकेनिकल और फिजिकल कंट्रोल का इस्तेमाल करता है जिससे बिजली कट जाने पर भी उसे साफ किया जा सकता है। एक स्मार्ट शौचालय के रूप में, यह सीट हीटिंग, पानी के तापमान को गर्म करने, गर्म हवा से सुखाने, सक्रिय कार्बन डिओडोराइज़ेशन, रात की रोशनी में प्रकाश जैसे कई फीचर्स से लैस है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement