Sunday, May 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. 1 जून से ओपन सेल में मिलेगा Xiaomi Mi5

1 जून से ओपन सेल में मिलेगा Xiaomi Mi5

Xiaomi का सबसे फुर्तीला स्‍मार्टफोन एमआई 5 खरीदने के लिए आपको रजिस्‍ट्रेशन या फ्लैश सेल की जरूरत नहीं होगी। अब यह फोन 1 जून से ओपन सेल में उपलब्‍ध है।

Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 30, 2016 16:22 IST
1 जून से ओपन सेल में मिलेगा Xiaomi Mi5, रजिस्ट्रेशन की जरूरत खत्‍म- India TV Paisa
1 जून से ओपन सेल में मिलेगा Xiaomi Mi5, रजिस्ट्रेशन की जरूरत खत्‍म

नई दिल्‍ली। चाइनीज स्‍मार्टफोन कंपनी Xiaomi का सबसे फुर्तीला स्‍मार्टफोन एमआई 5 खरीदने के लिए आपको रजिस्‍ट्रेशन या फ्लैश सेल की जरूरत नहीं होगी। अब यह फोन 1 जून से ओपन सेल में उपलब्‍ध है। Xiaomi ने इस फोन को मार्च के आखिरी सप्‍ताह में लॉन्‍च किया था। अभी तक यह फोन कंपनी की वेबसाइट पर फ्लैश सेल में खरीदने के लिए उपलब्ध था। Xiaomi इंडिया ने ट्वीट करके बताया कि 1 जून को सुबह 10 बजे से Xiaomi एमआई 5 ओपन सेल में उपलब्ध होगा। यूज़र इस हैंडसेट की खरीददारी एमआई डॉट कॉम से कर पाएंगे।

श्‍याओमी Mi 5 में है सबसे तेज प्रोसेसर

Xiaomi ने एमआई 5 पिछले महीने चीन में लॉन्च किया था। श्‍याओमी ने अपने इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बाजार में पहले स्नैपड्रैगन 820 प्रोसेसर के तौर पर पेश किया है। कंपनी के मुता‍‍बिक यह सबसे तेज प्रोसेसर है। फोन में फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस, एलईडी फ्लैश और सोनी आईएमएक्स298 कैमरा सेंसर के साथ 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। रियर कैमरे में 4एक्सिस ओआईएस (ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन) और सैफायर ग्लास, प्रोटेक्शन लेंस है। स्मार्टफोन 4के वीडियो रिकॉर्डिग को सपोर्ट करता है। फोन में 2 माइक्रोन पिक्सल के साथ 4 अल्ट्रापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। दोनों ही कैमरे में एफ/2.0 एपरचर है।

ये हैं इस फोन की खासियत

Xiaomi एमआई5 का डिजाइन शाओमी के एमआई नोट की तर्ज पर ही है लेकिन इसके पिछले हिस्से किनारे पहले से ज्यादा कर्व्ड हैं। फोन ब्लैक, व्हाइट, गोल्ड और रोज कलर में उपलब्ध होगा। यह Xiaomi का पहला फोन है जिसमें फिजिकल होम बटन के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर है। दो नैनो डु्अल सिम सपोर्ट के साथ इसमें 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है। डिस्प्ले की डेनसिटी 428पीपीआई है। फोन का डाइमेंशन 144.5×69.2×7.25 मिलीमीटर और वज़न 129 ग्राम है। एमआई 5 में 3000 एमएएच की बैटरी है और यह क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 तकनीक को सपोर्ट करता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement