Tuesday, May 14, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. क्‍वालकॉम को चुनौती देने के लिए Xiaomi पेश करेगा राइफल प्रोसेसर

क्‍वालकॉम को चुनौती देने के लिए Xiaomi पेश करेगा राइफल प्रोसेसर

चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी कंपनी Xiaomi जल्‍द ही क्‍वालकॉम और सैमसंग को टक्‍कर देने के लिए अपना चिपसैट लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 27, 2016 12:21 IST
क्‍वालकॉम को चुनौती देने के लिए Xiaomi पेश करेगा राइफल प्रोसेसर, मई में हो सकता लॉन्‍च- India TV Paisa
क्‍वालकॉम को चुनौती देने के लिए Xiaomi पेश करेगा राइफल प्रोसेसर, मई में हो सकता लॉन्‍च

नई दिल्‍ली। चीन की दिग्‍गज टेक्‍नोलॉजी और स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi जल्‍द ही क्‍वालकॉम और सैमसंग को टक्‍कर देने के लिए अपना चिपसैट लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। दक्षिण कोरिया में प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi अपना नया मोबाइल एप्‍लीकेशन प्रोसेसर यूनिट(एपीयू) लॉन्‍च करने जा रही है। कंपनी ने इसे राइफल नाम दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक Xiaomi इस मोबाइल एप्‍लीकेशन प्रोसेसर को अगले महीने आयोजित होने वाले एक ईवेंट में लॉन्‍च करेगी।

राइफल नाम से आएगा बाजार में

Xiaomi ने इस नए प्रोसेसर को राइफल ननाम से बाजार में उतारने का फैसला किया है। रिपोर्ट के मुताबिक श्‍याओमी एआरएम लाइसेंस टेक्ननोलॉजी का इस्तेमाल करके एपीयू बनाने की तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि नए प्रोसेसर को बजट स्मार्टफोन को ध्यान में रखकर बनाया जा रहा है। हालांकि इसका इस्तेमाल अन्य डिवाइस में भी किया जाएगा। Xiaomi के कंपोनेंट पार्टनर के अधिकारी ने कहा, ”Xiaomi की योजना अपने राइफल प्रोसेसर को कंपनी इवेंट में लॉन्च करने की है। यह मई में आयोजित किया जाएगा।”

तस्वीरों में देखिए श्याओमि रेडमी नोट 3

Redmi Note 3

indiatvpaisaredmi (3)IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi (5)IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi (1)IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi (2)IndiaTV Paisa

indiatvpaisaredmi (4)IndiaTV Paisa

क्‍वालकॉम और सैमसंग को मिलेगी चुनौती

Xiaomi के नए प्रोसेसर लॉन्च कर दिए जाने के बाद सबसे ज्यादा चुनौती क्वालकॉम और सैमसंग के चिपसेट को मिलेगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Xiaomi के प्रोसेसर का इस्तेमाल कंपनी के स्मार्टफोन, टैबलेट और टेलीविज़न में किया जाएगा। ऐसा करके Xiaomi क्वालकॉम, सैमसंग और मीडियाटेक के चिपसेट पर अपनी निर्भरता और कम करना चाहती है।

यह भी पढ़ें- Xiaomi रेडमी नोट 3 के लिए अब फ्लैश सेल का नहीं करना पड़ेगा इंतजार

यह भी पढ़ें- Motorola लॉन्‍च करेगी Moto G की 4th जेनेरेशन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement