Monday, July 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. आईफोन में अभी तक एक्टिव नहीं हुआ 5G नेटवर्क, ऐसे करें एक्टिव

आईफोन में अभी तक एक्टिव नहीं हुआ 5G नेटवर्क, यहां समझें एक्टिव करने का आसान तरीका

देश में 5G लॉन्च होने के बाद से ही कई एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। कुछ ऐपल यूजर्स अभी भी 5G नेटवर्क एक्टिव नहीं कर पा रहे हैं। फास्ट इंटरनेट का मजा लेने के लिए इसे आईओएस 16.2 या इससे लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें।

Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: February 14, 2023 14:28 IST
iPhone 5G activate- India TV Paisa
Photo:CANVA आसानी से आईफोन में इनेबल करें 5G नेटवर्क

देश में 5G की लॉन्चिंग होने के बाद से ही यूजर्स इसे इस्तेमाल करने के लिए 4G स्मार्टफोन से 5G पर शिफ्ट कर रहे हैं। एंड्राइड स्मार्टफोन चलाने वाले लोगों को 5G नेटवर्क एक्टिव करना बहुत आसान है। वहीं दूसरी तरफ कुछ ऐसी भी ऐपल आईफोन यूजर्स हैं जो अभी भी 5G नेटवर्क एक्टिव नहीं कर पा रहे हैं। अगर आप भी इन्हीं में से एक है तो अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। एक नेटवर्क सेटिंग को ऑन कर इसका आनंद ले सकते हैं। इसके साथ ही आईफोन को लेटेस्ट आईओएस वर्जन पर अपडेट करें।

यह आईफोन यूजर्स करें 5G नेटवर्क एक्टिव

सभी आईफोन में 5G नेटवर्क एक्टिव कर पाना संभव नहीं है। केवल उन्हीं डिवाइस में इसे एक्टिवेट कर सकते हैं जो कंपोर्टेबल हो। 2020 या इसके बाद लॉन्च हुए किसी भी आईफोन में 5G इनेबल कर सकते हैं। अगर इन स्मार्टफोंस की बात करें तो इनमें iPhone SE (2022), आईफोन 12  सीरीज, आईफोन 13 सीरीज और आईफोन 14 सीरीज शामिल हैं। इन सभी स्मार्टफोंस के लिए ऐपल ने अपडेट वर्जन जारी कर दिया है। कवरेज एरिया में 5G नेटवर्क इनेबल कर इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

आईफोन में 5G नेटवर्क एक्टिवेट करने से पहले करें अपडेट

आईफोन में 5G इनेबल करने से पहले इसे लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करें। इसके लिए सेटिंग में जाने के बाद जनरल पर क्लिक करें। यहां सॉफ्टवेयर अपडेट विकल्प के ऊपर क्लिक करें अपडेट उपलब्ध है या नहीं इसे चेक करें। अगर इसमें iOS 16.2 या इससे कोई लेटेस्ट अपडेट वर्जन उपलब्ध हो तो इसे डाउनलोड कर इंस्टॉल कर लें। इंस्टॉल करते समय सभी टर्म और कंडीशन को एक बार ध्यान से पढ़ें। इसे पूरी तरह अपडेट हो जाने के बाद आपके एरिया में 5जी सर्विस अवेलेबल है या नहीं इसे चेक करें। 

आईफोन में ऐसे एक्टिवेट करें 5G नेटवर्क

आपके एरिया में 5जी सर्विस उपलब्ध है या नहीं इसे एयरटेल और जिओ की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं। इसके बाद स्मार्ट फोन की सेटिंग के ऊपर क्लिक कर सिम सेटिंग सेक्शन में जाएं। यहां 5G नेटवर्क को सिलेक्ट कर इसे इनेबल कर लें। जिओ यूजर्स Jio Welcome Offer मिलने के बाद ही इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। इसे प्राप्त करने के लिए माय जिओ ऐप में लॉग इन करें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement