1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. आईपैड में बड़ा बदलाव करने जा रहा है Apple, इस महीने कर सकता है लॉन्च

आईपैड में बड़ा बदलाव करने जा रहा है Apple, इस महीने कर सकता है लॉन्च

इसी महीने में Apple का इवेंट होना है, जिसमें कंपनी के कई सारे नए प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। यह इवेंट हर साल सितंबर में होता है। उम्मीद लगाया जा रहा है कि इस साल कंपनी कुछ बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: September 01, 2022 19:02 IST
आईपैड में बड़ा बदलाव...- India TV Hindi
Photo:IANS आईपैड में बड़ा बदलाव करने जा रहा है Apple

इसी महीने में Apple का इवेंट होना है, जिसमें कंपनी के कई सारे नए प्रोडक्ट लॉन्च होंगे। यह इवेंट हर साल सितंबर में होता है। उम्मीद लगाया जा रहा है कि इस साल कंपनी कुछ बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। टेक कंपनी एप्पल 'हाइब्रिड' ओएलईडी तकनीक का उपयोग कर सकता है, जिसमें आगामी आईपैड मॉडल के लिए ओएलईडी तकनीक पर स्विच करने के रूप में कठोर और फ्लेक्सिबल ओएलईडी पैनल सामग्री शामिल है। 

मैकरियूमर्स ने दि एलिक का हवाला देते हुए बताया कि तकनीकी दिग्गज पूरी तरह से अपने आईफोन मॉडल में उपयोग की जाने वाली फ्लेक्सिबल ओएलईडी तकनीक पर भरोसा करने से हिचकिचाते हैं क्योंकि पैनल 'क्रंपल' करते हैं और प्रभाव अधिक स्पष्ट होता है।

लागत में कमी एक बड़ी वजह

रिपोर्ट में कहा गया है, "जब यह ज्ञात हो गया कि एप्पल पहले ओएलईडी आईपैड में हाइब्रिड ओएलईडी लागू करने की योजना बना रहा है, तो उद्योग ने माना है कि इसका कारण लागत में कमी थी।"

हालांकि, यह समझा जाता है कि एक कारण यह भी है कि एप्पल ने इस लागत में कमी के अलावा हाइब्रिड ओएलईडी को प्राथमिकता दी है। पार्ट्स उद्योग के एक अधिकारी ने कहा, "एप्पल को इस तथ्य से नफरत थी कि फ्लेक्सिबल ओएलईडी का उपयोग करते समय प्रोडक्ट स्क्रीन का एक हिस्सा उपयोगकर्ता की आंखों में स्मूथ नहीं दिख पाता है।"

आईफोन ओएलईडी में 5-7 इंच की स्क्रीन

उन्होंने कहा है कि आईफोन ओएलईडी में 5-7 इंच की स्क्रीन है, इसलिए इन विशेषताओं का अच्छी तरह से खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन यह बड़ी स्क्रीन (10-20 इंच) आईटी प्रोडक्ट्स में अपेक्षाकृत ध्यान देने योग्य है।

कितना खास होगा इस साल का इवेंट

इस साल आईफोन मिनी के लॉन्च नहीं होने की कई रिपोर्टों के बीच, एक नई रिपोर्ट बताती है कि टेक कंपनी एप्पल इसके बजाय एक नए 'आईफोन 14 मैक्स' का अनावरण कर सकता है, साथ ही old मॉडल भी पेश कर सकता है जिसे वह सालों से लॉन्च कर रहा है। एप्पल इंसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी द्वारा अपने 7 सितंबर के इवेंट में चार नए आईफोन 14 मॉडल की घोषणा करने की उम्मीद है, जिसमें एक स्टैंडर्ड 6.7-इंच मॉडल शामिल है, जिसे 'आईफोन 14 मैक्स' के रूप में जाना जाता है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, डिवाइस का वास्तव में एक अलग नाम जैसे कि आईफोन 14 प्लस हो सकता है। इस साल लाइनअप में 6.1 इंच का आईफोन 14, 6.7 इंच का आईफोन 14 प्लस, 6.1 इंच का आईफोन 14 प्रो और 6.7 इंच का आईफोन 14 प्रो मैक्स शामिल हो सकता है।

Latest Business News