Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Dual Screen Laptop से लेकर बैटरी से चलने वाले स्मार्ट टीवी तक, जानिए 2023 के पहले 5 बड़े लॉन्च के बारे में सबकुछ

Dual Screen Laptop से लेकर बैटरी से चलने वाले स्मार्ट टीवी तक, जानिए 2023 के पहले 5 बड़े लॉन्च के बारे में सबकुछ

अमेरिका में हर साल CES का आयोजन किया जाता है जिसमें बड़े-बड़े ब्रांड्स हिस्सा लेते हैं और कई नई घोषणाएं करते हैं।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: January 14, 2023 13:18 IST
Dual Screen Laptop- India TV Paisa
Photo:CANVA गैजेट्स की दुनिया में साल 2023 में होने वाले 10 बड़े लॉन्च

Dual Screen Laptop: 2023 की धमाकेदार शुरुआत हो चुकी है और इसके साथ ही 5 ऐसे टेक गैजेट्स लॉन्च हुए हैं जिनका टेक प्रेमियों को बेसब्री से इंतजार था। हाल ही में अमेरिका के लास वेगास (Las Vegas) में हुए कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES 2023) में इनकी एक झलक देखने को मिली है, जिसमें ड्यूल स्क्रीन लैपटॉप और बैटरी से चलने वाले स्मार्ट टीवी ने दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया। 

Lenovo Dual Screen Laptop

इस ड्यूल स्क्रीन वाले लैपटॉप (Dual Screen Laptop) को लॉन्च करने का ऐलान लेनोवो (Lenovo) ने किया है। कंपनी ने इसको योगा बुक 9i (Yoga Book 9i) नाम दिया है। इस लैपटॉप में 13 इंच 2।8K OLED की दो डिस्प्ले देखने को मिलेगी। इस लैपटॉप में आपको एक कीबोर्ड भी होगा जो मैग्नेटिक रूप से नीचे की स्क्रीन और एक फोलियो स्टैंड से जुड़ा होगा। 

240W Fast Charging Technology

अफवाहों को विराम देते हुए रियलमी (Realme) ने आखिरकार CES में 240W वाली फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी को लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है। कंपनी के अनुसार, इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल कंपनी अपकमिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन में करेगी। जिसका मतलब है कि यूजर्स को फोन चार्ज करने के लिए अब मात्र 5-7 मिनट का इंतजार ही करना होगा।

Battery Powered Smart TV

CES में इस प्रोडक्ट ने सभी का ध्यान आकर्षित कर लिया क्योंकि किसी ने भी इसे एक्सपेक्ट नहीं किया था। बैटरी से चलने वाला ये स्मार्ट टीवी Displace नाम की कंपनी ने बनाया है। ये टीवी पूरी तरह से वायरलेस है जिसके कॉर्नर में 4 स्वैपेबल बैटरी फीट की गई हैं। खास बात है कि इस टीवी को आप इशारों से भी चला सकते हैं।

Samsung Sliding Tablet

साउथ कोरियाई की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सैमसंग (Samsung) ने CES में फ्लेक्स हाइब्रिड कॉन्सेप्ट को पेश किया है। आपको बता दें कि यह सैमसंग का एक फोल्डेबल टैबलेट होगा। जिसकी स्क्रीन का साइज कम या ज्यादा किया जा सकेगा। साइज बड़ा करने के लिए आप इसे राइट साइड से हल्का खींच सकते हैं। ठीक ऐसे ही साइज कम करने के लिए आपको इसे लेफ्ट की तरफ पुश करना होगा। 

Acer Fitness Work Desk 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एसर ने एक ऐसी फिटनेस वर्क डेस्क लॉन्च करने की तैयारी की है जो आपको एक लाइफस्टाइल देने में मदद करती है। इसे eKinekt BD 3 नाम दिया गया है। इस मशीन को चलाने और डिवाइसेस को चार्ज करने के लिए राइडर के पेडलिंग करते रहना पड़ती है। यानी आप एक जगह बैठे-बैठे काम भी कर सकते हैं और एक्सरसाइज भी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement