Wednesday, May 08, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. चंद मिनट में लाखों Books इस वेबसाइट से मुफ्त में डाउनलोड करें, जिंदगी को आसान बना देंगे ये 5 Websites

चंद मिनट में लाखों Books इस वेबसाइट से मुफ्त में डाउनलोड करें, जिंदगी को आसान बना देंगे ये 5 Websites

आज का समय इंटरनेट (Internet) का हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंसान दिन भर में 5-6 घंटे का समय इंटरनेट पर खर्च कर रहा है। आज हम आपको इंटरनेट से जुड़ी 5 ऐसी वेबसाइट के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप अपने काम को काफी आसान बना सकते हैं।

Vikash Tiwary Written By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 23, 2022 12:03 IST
जिंदगी को आसान बना...- India TV Paisa
Photo:INDIA TV जिंदगी को आसान बना देंगे ये 5 Websites

Highlights

  • बिना पैसे चुकाए एडिट करे PDF
  • फ्री में बुक से लेकर सॉफ्टवेयर तक कर सकते हैं डाउनलोड
  • एक क्लिक में फोटो से बैकग्राउंड को करें गायब

आज का समय इंटरनेट (Internet) का हो गया है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंसान दिन भर में 5-6 घंटे का समय इंटरनेट पर खर्च कर रहा है। गूगल (Google) पर किसी भी तरह की जानकारी मिल जाती है। कई बार हमें किसी एक काम के लिए कई सारे वेबसाइट (Website) पर जाना पड़ता है, तब जाकर एक सटीक वेबसाइट मिल पाता है। ऐसे में आज हम आपको इंटरनेट से जुड़ी 5 ऐसी वेबसाइट के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आप अपने काम को काफी आसान बना सकते हैं।

बिना पैसे चुकाए एडिट करे PDF

आम तौर पर अगर आप पीडीएफ एडिट करना चाहते हैं तो कई सारी ऐसी वेबसाइट है जो आपसे पैसे की मांग करती है। ऐसे में अगर आप बिना पैसा दिए tinywow.com की मदद से ऑनलाइन एडिट कर सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको साइन अप करने की भी जरूरत नहीं होगी।

फ्री में बुक से लेकर सॉफ्टवेयर तक कर सकते हैं डाउनलोड

archive.org एक ऐसी वेबसाइट है, जहां आपको फ्री में कई सारी सुविधाएं मिलती है। आप अपनी पसंदीदा किताब से लेकर कई तरह के सॉफ्टवेयर भी डाउनलोड कर सकते हैं। यहां आपको फिल्म भी मिल जाएंगी। 

फ्री में डाउनलोड करें फोटो और वीडियो

अगर आपको वीडियो एडिट करना पसंद है तो कई बार आपके पास ऐसी समस्या आ जाती है कि आपको मन मुताबिक फोटो और वीडियो अपने प्रोजेक्ट के लिए नहीं मिल पाता है। ऐसे में आप pexels.com पर जाकर फ्री में फोटो और वीडियो अपने टॉपिक के अनुसार डाउनलोड कर सकते हैं।

एक क्लिक में फोटो से बैकग्राउंड को करें गायब

फोटो क्लिक कराना सबको पसंद है, लेकिन कई बार आपको फोटो क्लिक कराने के बाद एडिट करने के लिए बैकग्राउंड हटाना पड़ता है। ऐसे में अगर आप फोटोशॉप की मदद से बैकग्राउंड हटा रहे हैं तो आपको पेन टूल से पूरे बैकग्राउंड को सेलेक्ट करना पड़ता है। लेकिन आप removebg.com पर विजिट कर एक क्लिक में बैकग्राउंट गायब कर सकते हैं

रोजमर्रा के काम में बने एक्सपर्ट

एक आम इंसान के जीवन में कई तरह की समस्याएं होती हैं। वह रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने में परेशान रहता है। डाइट प्लान करने से लेकर कब सोना है, कब खाना है, कितना और क्या खाना चाहिए, बॉडी को फिट कैसे रख सकते हैं? और भी कई सारी बातें जो उसके जिंदगी से जुड़ी होती हैं। उसके बारे में एक सही गाइड आपको wikihow.com पर मिल जाता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement