Friday, March 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Google का पहला Pixel टैबलेट इस तारीख को होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

Google पहली बार लॉन्च करने जा रहा है ये प्रोडक्ट, जानिए कीमत फीचर्स और बिक्री की तारीख

गूगल ने पिछले साल Google IO 2022 ईवेंट में अपने पहले पिक्सल टैबलेट का जिक्र किया था। कंपनी ने कहा था कि वो साल 2023 में अपना पहला टैबलेट लॉन्च करेगी। इस साल यह ईवेंट 10 मई को होने जा रहा है। सूत्रों का कहना है कि कंपनी इसी दिन अपना पहला पिक्सल टैबलेट लॉन्च कर सकती है या इसकी ऑफिशियल डेट अनाउंस कर सकती है।

India TV Paisa Desk Edited By: India TV Paisa Desk
Published on: March 10, 2023 19:05 IST
Google first Pixel Tablet may finally launch on this date- India TV Paisa
Photo:CANVA 15 Google का पहला Pixel टैबलेट इस तारीख को होगा लॉन्च, जानें फीचर्स

Google Pixel Tablet: गूगल ने Google IO 2022 ईवेंट में अपना पहला Google Pixel टैबलेट लाने की घोषणा की थी। इस ईवेंट में गूगल ने कहा था कि वो साल 2023 में अपना पहला टैबलेट लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी ने इसमें ऑफिशियल डेट का खुलासा नहीं किया था। अब Google IO 2023 ईवेंट आज से ठीक दो महीने बाद 10 मई 2023 को होगा, जहां कंपनी अपना पहला गूगल पिक्सल टैबलेट लॉन्च कर सकती है। यदि इसे यहां लॉन्च नहीं किया जाता तो कम से कम इसकी ऑफिशियल डेट का अनाउंसमेंट जरूर हो जाएगा।

पिछले साल Google IO में कंपनी ने कहा था कि पिक्सल टैबलेट में गूगल का पहला सेमी कस्टम मोबाइल चिप Google Tensor SoC शामिल होगा। टैबलेट के एंड्रॉयड 12L या एंड्रॉयड 13L के साथ आने की भी संभावना है। एक ऑफिशियल पोस्टर के मुताबिक, पिक्सल टैबलेट के पैनल पर LED फ्लैश सपोर्ट के बिना एक सिंगल कैमरा मिलेगा। बेहतर ग्रिप और डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसका बेजल थोड़ा मोटा हो सकता है। पोस्टर में इसका ग्रीन कलर वाला मॉडल दिखाई दे रहा है।

गूगल पिक्सल टैबलेट के लॉन्च से पहले इसके कई फीचर्स के लीक होने की जानकारी भी सामने आई है। पिक्सेल टैबलेट अमेजन ईको जैसे डिजाइन और फंक्शन वाली एक स्पेशल चार्जिंग डॉक के साथ आ सकता है। यूजर को यह डॉक अलग से भी खरीदनी पड़ सकती है।

पिक्सल टैबलेट के संभावित फीचर्स

इसके अलावा, इसमें पीछे की तरफ अल्ट्रा वाइड कैमरा और फ्रंट में सेल्फी और वीडिया कॉलिंग के लिए सिंगल कैमरा मिल सकता है। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक, 10.95 इंच की डिस्प्ले वाले इस टैबलेट में गूगल का USI 2.0 स्टायलस सपोर्ट भी मिल सकता है। इसमें 128 जीबी और 256 जीबी वाले दो वैरिएंट देखने को मिल सकते हैं, जिन्हें कमश: पिक्सल टैबलेट मिली और पिक्सल टैबलेट प्रो के नाम से भी लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि इस बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी उपलब्ध नहीं है।

बहुत जल्द गूगल का पहला टैबलेट दुनिया के सामने आ जाएगा। अभी तक गूगल ने केवल स्मार्टफोन (पिक्सल फोन), ईयरबड (पिक्सल बड), स्मार्टवॉच (पिक्सल बड) जैसे प्रोडक्ट ही लॉन्च किए हैं। एप्पल मैकबुक की तरह गूगल कब अपना लैपटॉप लेकर आएगा? इस प्लान के बारे में भी फिलहाल उसने कोई खुलासा नहीं किया है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement