1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. iPhone की बैटरी लाइफ बढ़ाने के ये हैं 5 रामबाण तरीके, मोबाइल डिस्चार्ज होने की झंझट खत्म

iPhone की बैटरी लाइफ बढ़ाने के ये हैं 5 रामबाण तरीके, मोबाइल डिस्चार्ज होने की झंझट खत्म

iPhone रखने वालों की सबसे बड़ी समस्या बैटरी का समय से पहले डिस्चार्ज होना जाना है। कंपनी ग्राहकों के इस समस्या को हल करने के लिए कई तरह के नए अपडेट लाती रहती है, लेकिन अभी भी इसका स्थाई समाधान नहीं निकाला गया है। ऐसे में आप हमारे द्वारा बताए गए तरीकों की मदद से अपने फोन की बैटरी लाइफ बढ़ा सकते हैं।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: November 29, 2022 19:24 IST
iPhone की बैटरी लाइफ बढ़ाने के ये हैं 5 रामबाण तरीके- India TV Paisa
Photo:INDIA TV iPhone की बैटरी लाइफ बढ़ाने के ये हैं 5 रामबाण तरीके

 

iPhone यूजर्स की बैटरी वाली समस्या अभी भी बरकरार है। नए मॉडल में कंपनी के तरफ से कुछ बेसिक सुधार किया गया है लेकिन वह पर्याप्त नहीं है। इन सभी सुधार के बावजूद फोन की बैटरी के जल्दी डिस्चार्ज होने से यूजर्स परेशान रहते हैं। ऐसे में वे सभी यूजर्स हमारे द्वारा बताए जा रहे 5 आसान तरीकों को फॉलो कर अपने iPhone की बैटरी लाइफ बढ़ा सकते हैं। 

बैटरी हेल्थ को मेंटेन रखें

बैटरी हेल्थ को मेंटेन रखने के लिए सबसे जरूरी होता है कि आप अपने बैटरी को पूरा डिस्चार्ज ना होने दें। कोशिश करें जब आपकी बैटरी 25% तक हो जाए तो उसे चार्ज में लगा दें और 85% तक हो जाने पर उसे चार्जर से निकाल दें। इससे आपके बैटरी की हेल्थ लाइफ बेहतर बनी रहती है। 

चार्ज करते समय केस का उपयोग न करें

चार्ज करते समय iPhone आमतौर पर थोड़ा गर्म हो जाते हैं। अगर आप चार्जिंग के दौरान भी फोन यूज करते हैं तो आपका मोबाइल धीमा चार्ज होना शुरु कर देता है, जिसका मोबाइल पर लंबे समय में असर देखने को मिलता है और फोन के बैटरी की लाइफ खराब हो जाती है। इसलिए ऐसा ना करें।

बैटरी सेवर का प्रयोग करें

iPhone पर बिल्ट-इन बैटरी लाइफ का उपयोग करना आपकी बैटरी लाइफ को बेहतर बनाने के सबसे तेज तरीकों में से एक है। कोशिश करें कि फोन हमेशा सेवर मोड में रहे।

ऐप्स साफ न करें

अगर आपको अपने आईफोन में किसी ऐसे ऐप को बंद करने की आदत है, जिसका इस्तेमाल आप नहीं कर रहे हैं तो यह अच्छी बात है। कई बार ये देखा जाता है कि यूजर्स कुछ ऐसे ऐप्स को अपने मोबाइल में खोल कर रख देते हैं जो लंबे समय तक यूज में नहीं आता। यह फोन के प्रोसेसर पर जोर देता है जो बैटरी पर इनडायरेक्टली इफेक्ट  करता है। 

लेटेस्ट iOS अपडेट करते रहे

कंपनी हमेशा अपने यूजर्स के बेहतर एक्सपीरिएंस के लिए iOS में अपडेट लाती रहती है। ऐसे में आपको अपने iOS को अपडेट करते रहना चाहिए। इससे मोबाइल में कुछ नए फीचर्स भी इस्तेमाल करने को मिल जाते हैं। हालांकि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि यह बैटरी लाइफ को बेहतर बनाता है। 

Latest Business News