Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Jio ने Jammu Kashmir में लॉन्च की 5G सर्विस, अब तक 304 शहर जुड़े, देखें अपने शहर का नाम

Jio ने Jammu Kashmir में लॉन्च की 5G सर्विस, अब तक 304 शहर जुड़े, लिस्ट में कहीं आपके सिटी का नाम तो नहीं?

दिग्गज टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने जम्मू कश्मीर में भी अपनी जियो सर्विस को लॉन्च कर दिया है। जियो ने जम्मू और श्रीनगर में 5G सेवा की शुरुआत कर दी है। इसी के साथ कंपनी ने उत्तर प्रदेश, बिहार के कई शहरों को भी 5जी नेटवर्क से जोड़ दिया है। बता दें कि देशभर में अब तक कुल 304 शहरों में जियो की 5जी सेवा शुरू हो चुकी है।

Gaurav Tiwari Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 01, 2023 13:10 IST
Jammu news, jammu city news, jammu news in hindi, jammu kashmir news, lg manoj sinha, jammu kashmir - India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो जियो कि 5जी सेवा से राज्य के लाखों को लोगों को फायदा मिलने वाला है।

Jio 5G Service Reached in Jammu Kashmir: देश की दिग्गज टेलिकॉम सर्विस रिलायंस जियो ने जम्मू कश्मीर में अपनी 5G सर्विस को शुरू कर दिया है। प्रदेश में 5G सेवा की शुरुआत उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने किया। जम्मू कश्मीर के साथ ही 12 अन्य राज्यों के 25 शहरों में भी जियो की 5G नेटवर्क की शुरुआत की गई। इन नए शहरों के जुड़ने के बाद देशभर में कुल 304 शहरों में जियो की 5G सेवा शुरू हो चुकी है। इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और बिहार के भी कई शहर शामिल हैं। 

इन शहरों में शुरू हुई Jio 5G सर्विस

जानकारी के अनुसार जम्मू और श्रीनगर के अतिरिक्त जिन शहरों में अपनी 5जी सेवा को शुरू किया है उनमें आंध्र प्रदेश के अंकपल्ली और मछलीपट्टनम शामिल हैं, बिहार के आरा, बेगूसराय, बिहारशरीफ, दरभंगा और पूर्णिया में 5जी सेवा को शुरू किया गया है, छत्तीसगढ़ में जगदलपुर में 5जी सेवा शुरू हो गई है, गुजरात का वापी, हिमाचल प्रदेश के बद्दी-बरोटीवाला-नालागढ़ में भी लोगों को 5जी नेटवर्क मिलने लगा है।, 

अब झारखंड में कतरास, कर्नाटक में कोलार, महाराष्ट्र का बीड, चाकन, धुले, जालना और मालेगांव शहर में 5G सेवा शुरू हो गई है। तमिलनाडु का तिरुनेलवेली, उत्तर प्रदेश का बाराबंकी में भी 5G नेटवर्क मिलने लगा है, उत्तराखंड का मसूरी, पश्चिम बंगाल का बर्धमान, बेरहामपुर, अंग्रेजी बाजार, हाबरा और खड़गपुर में भी रिलायंस ने 5जी सेवा शुरू कर दी है।

नागरिकों को मिलेंगे नए-नए अवसर

जम्मू कश्मीर में 5G सेवा शुरू करते हुए उपराज्यपाल ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में जियो ट्रू 5G सेवाओं को लॉन्च करते हुए बेहद खुशी का एहसास हो रहा है। इस ट्रू 5G नेटवर्क से जम्मू और कश्मीर के लोगों को भविष्य में बहुत बड़ा फायदा मिलने वाला है। उपराज्यपाल ने कहा कि इस 5G सेवा से पर्यटन, ई-गवर्नेंस, कृषि, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा, आईटी और एसएमई व्यवसाय जैसे कई क्षेत्रों में लोगों को नए नए अवसर मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- POCO CS5 की सेल शुरू, बैक में दिया गया है लेदर पैनल डिजाइन, 10 हजार से भी कम है प्राइस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement