Monday, May 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Tik Tok Ban News: भारत-अमेरिका के बाद अब इस देश की सरकार ने टिक-टॉक को किया बैन

Tik Tok Ban News: भारत-अमेरिका के बाद अब इस देश की सरकार ने टिक-टॉक को किया बैन

चीनी ऐप टिकटॉक की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले कुछ दिनों में कई देशों में टिकटॉक को बैन किया गया है। न्यूजीलैंड से पहले ऐप को यूनाइटेड किंगडम और कनाडा में भी बैन किया जा चुका है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 19, 2023 11:56 IST
Tik Tok, Tik Tok Update, Tik Tok News, Tik Tok Ban news in new zealand, tech news, tech news Hindi- India TV Paisa
Photo:फाइल फोटो शॉर्ट वीडियो ऐप को कई देशों में पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

Tik Tok Update: चाइनीज ऐप टिक टॉक पर बैन लगाने वाले देशों की लिस्ट में अब एक और देश का नाम जुड़ गया है। अब न्यूजीलैंड में टिकटॉक को बैन कर दिया गया है और सरकार की तरफ से इसको लेकर गाइडलाइन भी जारी की जा चुकी है। सरकार ने सरकारी डिवाइसेस पर टिकटॉक को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने का फैसला लिया है। सरकार ने टिकटॉक को देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए इसे बैन करने का फैसला लिया।

रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक न्यूजीलैंड की सरकार ने पार्लियामेंट में उपयोग किए जाने वाले सभी डिवाइसेस पर टिकटॉक को डाउनलोड करने और उसे प्ले करने पर रोक लगा दी है। इस संबंध में सांसदों को भी सूचना भेज दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया कि इस महीन के अंत तक संसद के सभी डिवाइस पर इसको बैन कर दिया जाएगा। 

इन देशों ने भी लगाया बैन

बता दें कि चीनी ऐप टिकटॉक की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले कुछ दिनों में कई देशों में टिकटॉक को बैन किया गया है। न्यूजीलैंड से पहले ऐप को यूनाइटेड किंगडम और कनाडा में भी बैन किया जा चुका है। इन देशों में सरकारी डिवाइसेस पर ऐप को बैन किया गया है। 

बैन के पीछे सरकार ने दिया ये कारण

गौरतलब है कि जिन जिन देशों ने टिकटॉक पर बैन लगाया है उन सभी ने इस ऐप को देश की प्राइवेसी और सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। बता दें कि इस शॉर्ट विडियो प्लेटफॉर्म का आधिकारिक राइट बाइट डांस के पास और माना जाता है कि इस कंपनी का संबंध बीजिंग है। ऐप को लेकर कहा जाता है कि यह यूजर्स के डेटा को स्टोर करता है, जबकि कंपनी की तरफ से सफाई दी जा चुकी है कि किसी भी यूजर्स के डेटा के साथ किसी भी तरह की छेड़खानी नहीं की जाती। 

यह भी पढ़ें- यूपी में बिजली कटौती के बीच इस डायनमों टॉर्च को लेने के लिए हो रही मारा-मारी, बिना चार्ज किए जलती है पूरी रात

यह भी पढ़ें- क्या पंखा धीमा चलाने से बिजली कम खर्च होती है? यहां जानें कौन से नंबर पर चलाना चाहिए फैन

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement