Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. WhatsApp से भी बुक कर सकते हैं 1999 रुपये में मिलने वाला JioPhone Next, ये है तरीका

WhatsApp से भी बुक कर सकते हैं 1999 रुपये में मिलने वाला JioPhone Next, ये है तरीका

बता दें कि रिलायंस जियो और गूगल द्वारा मिलकर तैयार किए गए इस फोन को सबसे सस्ता 4जी फोन माना जा रहा है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: December 06, 2021 16:19 IST
WhatsApp से भी बुक कर सकते...- India TV Paisa

WhatsApp से भी बुक कर सकते हैं 1999 रुपये में मिलने वाला JioPhone Next, ये है तरीका

Highlights

  • JioPhone Next अब आप व्हाट्सएप के जरिए भी खरीद सकते हैं
  • व्हाट्सऐप पर बुकिंग के लिए 70182-70182 नंबर पर मैसेज करना होगा
  • वेबसाइट और JIOMART पर जाकर भी कर सकते हैं बुक

रिलायंस जियो द्वारा दिवाली के मौके पर गूगल के साथ मिलकर लॉन्च किया गया JioPhone Next अब आप इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के जरिए भी खरीद सकत हैं। रिलायंस ने फोन की बुकिंग के लिए व्हाट्सएप पर खास सुविधा शुरू की है। 

बता दें कि रिलायंस जियो और गूगल द्वारा मिलकर तैयार किए गए इस फोन को सबसे सस्ता 4जी फोन माना जा रहा है। कंपनी मात्र 1999 रुपये में यह फोन खरीदने की सुविधा प्रदान कर रही है। शेष राशि आपको किस्तों में चुकानी होगी। इन किस्तों के साथ आपको जियो का फ्री डेटा भी दिया जा रहा है। वैसे यह फोन 6,499 रुपये रुपये में भी उपलब्ध है। 

जानिए WhatsApp पर कैसे करें बुक

JioPhone Next को व्हाट्सऐप पर बुक करने के लिए कंपनी द्वारा दिए गए नंबर पर मैसेज करना होगा। कंपनी ने व्हाट्सऐप पर बुकिंग के लिए अपनी वेबसाइट पर 70182-70182 नंबर दिया है। आपको सबसे पहले यह नंबर अपने फोन में सेव करना होगा। फोन को बुक करने के लिए आपको 70182-70182 नंबर के मैसेज बॉक्स में जाकर ‘HI’ लिखना होगा। इसके बाद आपको मैसेज सेंड करना होगा। WhatsApp पर मैसेज भेजे जाने के बाद कंपनी की ओर से इंटरेस्ट रजिस्टर की कन्फर्मेशन का मैसेज दिया जाएगा। कन्फर्मेशन मिलने के बाद अपने नजदीकी जियोमार्ट स्टोर पर जाकर JioPhone Next को प्राप्त किया जा सकता है।

वेबसाइट पर कैसे करें बुक

जियोफोन नेक्स्ट की ऑनलाइन बुकिंग के लिए कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं। यहां आपको जियो फोन नेक्स्ट का लिंक मिलेगा। लिंक पर क्लिक करने पर आपके ‘I am Interested’ का ऑप्शन का दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें। यहां पर ‘Register interest’ को फिल करना होगा, इसके लिए अपना नाम और मोबाइल नंबर दाखिल करना होगा। डिटेल्स डालने के बाद आपके फोन नंबर पर OTP आएगा, उसे शामिल कराकर वेरिफाई करिए। डिटेल्स वेरिफाई होने के बाद आपका एड्रेस पूछा जाएगा, सबकुछ डालने के बाद इंटरेस्ट रजिस्टर हो जाएगा।

JIOMART पर जाकर भी कर सकते हैं बुक

यहां बताए गए ऑप्शन्स के अलावा जियोफोन नेक्स्ट लेने के इच्छुक ग्राहक सीधे जियोमार्ट रिटेल स्टोर पर जाकर भी अपना फोन बुक कर सकते हैं। यहां यूजर को अपनी कुछ निजी डिटेल्स बतानी होगी और फोन पेमेंट मोड तथा ईएमआई ऑप्शन चुनना होगा। गौरतलब है कि जियो वेबसाइट और व्हाट्सऐप पर फोन को बुक करने के बाद भी जियोमार्ट स्टोर या जियो के आधिकारिक रिटेलर के पास जाकर ही अपने फोन को कलेक्ट करना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement